Advertisement
Home » Industry » Service SectorAnil Ambani may sold big stake of reliance general insurance

Rcom के बाद अब बिक सकती है अनिल अंबानी की ये कंपनी

कंसल्टेंट ने रिलायंस से बातचीत शुरू कर दी है

Anil Ambani may sold big stake of reliance general insurance

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी जनरल इंश्योरेंस प्रदाता कंपनी ICICI Lombard General Insurance अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जनरल इंश्योरेंस में एक बड़ी हिस्सेदारी खरीद सकती है। अंग्रेजी वेबसाइट Moneycontrol की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस संबंध में ICICI लोम्बार्ड ने रिलायंस जनरल के साथ बातचीत शुरू कर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, एक साल पहले भी ICICI लोम्बार्ड ने रिलायंस जनरल के साथ हिस्सेदारी खरीदने को लेकर बातचीत की थी, लेकिन तब दोनों कंपनियों के बीच सौदा नहीं हो पाया था। ICICI लोम्बार्ड ने रिलायंस जनरल से बातचीत के लिए अंतरराष्ट्रीय वित्तीय फर्म ernst and young (EY) को कंसल्टेंट नियुक्त किया है। 

रिलायंस ने किया इनकार

 

रिपोर्ट के अनुसार, ICICI लोम्बार्ड की ओर से नियुक्त किए गए कंसल्टेंट EY ने इस संबंध में बातचीत शुरू कर दी है। इस संबंध में ICICI लोम्बार्ड की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है। हालांकि, रिलायंस कैपिटल के चीफ कम्यूनिकेशन अधिकारी अरिजित डे ने इन खबरों को पूरी तरह से बकवास बताया है। आपको बता दें कि रिलायंस जनरल इंश्योरेंस काफी समय से विदेश निवेश पाने के लिए जुटा हुआ था, लेकिन उसे अभी तक सफलता नहीं मिल पाई है। रिलायंस जनरल इंश्योरेंस, अनिल अंबानी के रिलायंस ग्रुप के स्वामित्व वाली कंपनी है, जबकि ICICI लोम्बार्ड का संचालन ICICI Bank करता है। 

 

हो सकता है दूसरा सबसे बड़ा मर्जर

 

रिपोर्ट के अनुसार, यदि रिलायंस जनरल और ICICI लोम्बार्ड के बीच कोई मर्जर होता है तो यह इंश्योरेंस सेक्टर में 2017 के बाद का सबसे बड़ा मर्जर हो सकता है। 2017 में L&T जनरल इंश्योरेंस का एचडीएफी एर्गों जनरल इंश्योरेंस में मर्जर हुआ था। रिलायंस ने इसी साल रिलायंस हेल्थ के साथ इंश्योरेंस सेक्टर में नई कंपनी के साथ कदम रखा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement