विज्ञापन
Home » Industry » Service SectorAfter Jet Airways bailout Vijay Mallya criticises public sector banks for double standards

जेट एयरवेज को बेलआउट पर माल्या ने बैंकों का लताड़ा, कहा-मेरे साथ दोगला व्यवहार

सरकारी बैंकों ने किंगफिशर एयरलाइंस को बेरहमी से बर्बाद किया: माल्या

After Jet Airways bailout Vijay Mallya criticises public sector banks for double standards

After Jet Airways bailout Vijay Mallya criticises public sector banks for double standards: माल्या ने मंगलवार सुबह एक के बाद कई ट्वीट करते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक दोगला व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा एनडीए सरकार में जिन बैंकों ने जेट एयरवेज को बेलआउट पैकेज दिया है, उन्हीं बैंकों ने उनकी किंगफिशर एयलाइन्स को बेरहमी से विफल कर दिया।

नई दिल्ली। कर्ज में डूबी किफायती विमानन सेवा कंपनी जेट एयरवेज को बेलआउट पैकेज देने पर भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने बैंकों को लताड़ लगाई है। माल्या ने मंगलवार सुबह एक के बाद कई ट्वीट करते हुए कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक दोगला व्यवहार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा एनडीए सरकार में जिन बैंकों ने जेट एयरवेज को बेलआउट पैकेज दिया है, उन्हीं बैंकों ने उनकी किंगफिशर एयलाइन्स को बेरहमी से बर्बाद कर दिया।

जेट एयरवेज को बेलआउट पर जताई खुशी
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले बैंकों के समूह द्वारा जेट एयरवेज का मैनेजमेंट संभालने के बाद कई ट्वीट करते हुए कहा कि उन्होंने किंगफिशर के मामले में भी ऐसा कदम उठाने की इच्छा जताई थी। जेट एयरवेज को बेलआउट पैकेज पर खुशी जताते हुए माल्या ने कहा कि इससे विमानन कंपनी में काम करने वालों की नौकरियां, कनेक्टिविटी और एक कंपनी बच गई है। इसके बाद एक ट्वीट में माल्या ने कहा कि इन्हीं बैंकों ने सबसे अच्छे कर्मचारियों वाली भारत की सबसे अच्छी एयरलाइन को बेरहमी से विफल करने में अहम भूमिका निभाई। यह एनडीए सरकार में दोहरे मापदंड हैं।

मेरे प्रयासों को मान्यता नहीं दी
ब्रिटेन से भारत के लिए प्रत्यर्पण का सामना कर रहे माल्या ने कहा कि किंगफिशर एयरलाइंस को बचाने के उनके प्रयासों को मान्यता नहीं दी गई और इसके बजाय हर संभव तरीके से उन्हें बर्बाद करने की कोशिश की गई। माल्या ने कहा कि उन्होंने किंगफिशर एयरलाइंस और उसके कर्मचारियों को बचाने के लिए 4000 करोड़ रुपए का निवेश किया। उन्होंने किंगफिशर एयरलाइंस और जेट एयरवेज के साथ अलग-अलग व्यवहार अपनाने पर भाजपा कि निंदा की। 

फिर दोहरा भुगतान का प्रस्ताव
माल्या ने कहा कि भाजपा प्रवक्ता ने उनकी ओर से पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भेजे पत्र सबके सामने पढ़े और आरोप लगाया कि यूपीए सरकार में PSU बैंकों ने किंगफिशर एयरलाइंस का गलत समर्थन किया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मीडिया ने उन्हें वर्तमान पीएम के खिलाफ लिखने लिखने के लिए उकसाया। लेकिन मुझे आश्चर्य है कि अब एनडीए सरकार में क्या बदल गया है? भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने फिर अपनी संपत्ति के माध्यम से बकाया का भुगतान करने का प्रस्ताव दोहराया। माल्या ने फिर कहा कि उन्होंने बैंकों समेत सभी कर्जदारों का भुगतान करने के लिए कर्नाटक हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्ताव रखा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बैंक मेरे से पैसे क्यों नहीं लेते? इससे उन्हे जेट एयरवेज को बचाने में मदद मिलेगी।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन