Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »Retail» Winter Wear & Heater Demand Is Better Than Last Year

    विंटर वेयर, रूम हीटर, ब्लोअर की बढ़ी डिमांड, बीते साल से 30 फीसदी ज्यादा रहा कारोबार

    नई दिल्ली। उत्तर भारत में अच्छी ठंड रहने से विंटर प्रोडक्ट का ऑफलाइन और ऑनलाइन कारोबार बीते साल से 30 फीसदी अधिक हुई है। इस बार विंटर वेयर, रूम हीटर, ब्लोअर की सेल दिसंबर की शुरूआत से ही होने लगी थी। हालांकि अब बचे हुए स्‍टॉक्‍ को निकालने के लिए कारोबारी कस्टमर को 25 से 30 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं।
     
    बीते साल से 30 फीसदी बेहतर रही सेल
     
    कारोबारियों के मुताबिक सर्दी बढ़ने पर विंटर वेयर की डिमांड सबसे ज्यादा बढ़ती है और ये महंगे दाम पर बिक भी जाते हैं। दिल्ली की कमला नगर ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश सांबर ने moneybhaskar.com को बताया कि बीते साल की तुलना में रेडीमेड गारमेंट की बिक्री 30 फीसदी तक अधिक रही है। कारोबारियों का 90 फीसदी तक स्टॉक निकल चुका है।
     
    इस साल मिले रिपीट ऑर्डर
     
    दिल्ली, हरियाणा, पंजाब के कारोबारियों ने लुधियाना के विंटर वेयर गारमेंट मैन्युफैक्चरों को पहला ऑर्डर मंगाने के बाद रिपीट ऑर्डर जनवरी की शुरूआत में मिल गए थे। लुधियाना के कारोबारी रामशरण गुप्ता ने बताया कि दिल्ली के रिटेलर्स ने पहला स्टॉक लेने के बाद दोबारा ऑर्डर जनवरी में दिए थे। जबकि पिछले साल साल रिपीट ऑर्डर तो छोडि़ए पहले बुक हुए 30 फीसदी ऑर्डर भी कैंसल हो गए थे।
     
    रूम हीटर,  ब्लोअर की डिमांड बढ़ी
     
    इस साल रूम हीटर, ब्लोअर, हैलोजन  हीटर आदि की डिमांड ज्‍यादा रही। दिल्ली के भगीरथ पैलेस के कारोबारी एन के वर्मा ने बताया कि अभी तक 70 से 80 फीसदी स्टॉक निकल चुका है। कारोबारी 30 फीसदी तक कीमतें कम करके बचे प्रोडक्ट सस्ते दामों पर निकाल रहे हैं। बीते साल विंटर अधिक नहीं रहने से कारोबारियों को काफी नुकसान हुआ था।
     
    ई-कॉमर्स कंपनियां दे रही हैं डिस्काउंट
     
    विंटर वेयर निकालने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों ने भी डिस्काउंट देना शुरू कर दिया है। स्नैपडील के एक प्रवक्ता ने बताया कि विंटर वेयर, हीटर, ब्लोअर की बिक्री इस साल दिसंबर की शुरूआत में ही शुरू हो गई थी। विंटर सीजन खत्म होने के कारण ज्यादातर पेटीएम, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां प्रोडक्ट पर डिस्काउंट दे रही है।
     
    अगली स्लाइड में  जानें- बीते साल कैसा था कारोबार
     

    और देखने के लिए नीचे की स्लाइड क्लिक करें

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY