Home » Industry » RetailHow to open mi store

बिना पैसे के शाओमी का Mi स्टोर खोलने का मौका, फ्रेंचाइजी के लिए भरना होगा सिर्फ एक फॉर्म

गांव एवं कस्बों में शाओमी ने 5000 स्टोर खोलने का किया है ऐलान

1 of

सौरभ कुमार वर्मा

चीनी इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Xiaomi की ओर से देशभर में Mi स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने का ऑफर दिया जा रहा है। शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर और शाओमी ग्लोबल के वाइस प्रेसीडेंट मनु जैन ने दिल्ली में Redmi Note 6 Pro स्मार्टफोन की लॉन्चिंग के वक्त बताया कि Mi स्टोर की फ्रेंचाइजी खोलने के लिए मात्र एक फार्म भरना होगा। इसके लिए फोन या फिर टीवी जैसे इलेक्ट्रानिक डिवाइस के बारे में तकनीकी जानकारी होना जरूरी नहीं है। देश का कोई भी आम आदमी इस स्टोर को खोलने के लिए आवेदन कर सकता है। इसी के साथ मनु जैन ने एक और बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर फ्रेंचाइजी लेने के लिए पैसे नहीं हैं, तो शाओमी की ओर से स्टोर खोलने के लिए फंड दिया जाएगा।     

 

फ्रेंचाइजी खोलने के लिए क्या करना होगा

अगर आप Mi स्टरो की फेंचाइजी खोलना चाहते हैं। इसके लिए आपको Mi store की वेबसाइट पर जाकर वहां एक फार्म भरना होगा। फार्म में आपको अपने निवास स्थान समेत अन्य जानकारी देनी होगी। फार्म भरते ही आप फ्रेंचाइजी खोलने की लिए लिस्टेड हो जाएंगे। बाकी आगे का निर्णय Mi कंपनी का होगा। अगर उन्हें आपकी लोकेशन और अन्य जानकारी पसंद आती है, तो आपको इसकी फ्रेंचाइजी मिल जाएंगी। ऑनलाइन के अलावा Mi स्टोर की हेल्पलाइन से इस बारे में मदद ली जा सकेगी। हालांकि अभी इसमें थोड़ा वक्त जरूर लग सकता है।  

 

आगे पढ़ें

स्मार्टफोन के अलावा अन्य प्रोडक्ट्स की होगी बिक्री
Mi स्टोर पर स्मार्टफोन, टीवी, एयर प्यूरीफायर समेत कंपनी के अन्य प्रोडक्ट मिलेंगे। इसके लिए अब शहर जाने की जरूरत नहीं होगी। अभी तक शाओमी के ज्यादातर प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन बिक्री होती थी। लेकिन अब कंपनी ऑफलाइन सेक्टर में अपने कदम बढ़ा रही है। इन स्टोर पर नए लॉन्च स्मार्टफोन, टीवी जैसे तमाम शाओमी प्रोडक्ट्स को डिस्प्ले किया जाएगा, जहां कस्टमर इन्हें चलाकर इनका अनुभल ले सकेंगे।   

 

आगे पढ़ें-

एक दिन में 500 से ज्यादा स्टोर खोलकर बनाया रिकार्ड
बता दें कि Mi ने 29 अक्टूबर में देशभर के गांवों और कस्बों में एक दिन में एक साथ 500 Mi स्टोर खोलकर गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बनाया है। वहीं मनु जैन ने बताया कि वो वर्ष 2019 में 5000 से ज्यादा ऐसे स्टोर खोलेंगे। इससे 15 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सकेगा। अभी तक Mi स्टोर केवल मेट्रो सिटी में ही थे। मेट्रो सिटी की तुलना में गांवों और शहरों में खोले गए स्टोर छोटे होंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट