Home » Industry » RetailWholesale Market for sofa cover & sofa fabric, list of sofa fabric market

सोफे का फैब्रिक या कवर बदलने का है प्लान, 4 मार्केट में आधे दाम में मिलेंगे प्रोडक्ट

फेस्टिवल में होलसेल रेट में खरीदें सामान

1 of

नई दिल्ली. अगर आप दिवाली में अपने सोफे का फैब्रिक या उसका कवर बदलने का प्लान कर रहे हैं, तो हम आपको उन 4 होलसेल मार्केट के बारे में बता रहे हैं, जहां बजट में खरीदारी कर सकते हैं। इन मार्केट में सोफे के फैब्रिक के लिए डी-डेकोर जैसे ब्रांड के अलावा होलसेल प्राइस पर घरेलू मैन्युफैक्चरर्स का फैब्रिक 40 से 50 फीसदी डिस्काउंट पर मिल जाएगा। ये मार्केट होलसेल होने के कारण यहां कीमत रिटेल की तुलना में कम होती है। यहां थोड़ा बारगेन करने पर आपको अच्छी डील मिल सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में...

 

चांदनी चौक और सदर बाजार मार्केट, दिल्‍ली

दिल्ली के चांदनी चौक और सदर बाजार मार्केट में सोफे का फैब्रिक, सोफा कवर और कुशन कवर मिल जाएंगे। यहां यह प्रोडक्ट रिटेल की तुलना में आधे दाम में मिल जाएंगे। चांदनी चौक और सदर बाजार थोक मार्केट है। यहां सोफा फैब्रिक 80 रुपए मीटर से शुरू है। सोफा कवर की कीमत 140 रुपए से शुरू है। यहां सस्ता और महंगा सभी तरह की क्वालिटी और वैरायटी मिल जाएगी। चांदनी चौक और सदर बाजार में फेस्टिव टाइम में काफी भीड़ होती है। यहां आप गाड़ी लेकर नहीं जा सकते हैं, क्योंकि यहां पार्किंग नहीं मिलेगी। यहां मेट्रो से जाए और चांदनी चौक स्टेशन उतरकर रिक्शा कर लें। ये दोनों मार्केट थोड़ी दूरी पर हैं।

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

क्लोथ मार्केट, दिल्ली

दिल्ली के मोरी गेट के पास क्लोथ मार्केट है। यहां आप फेस्टिव सीजन के लिए सोफे का फैब्रिक, सोफा कवर और कुशन कवर खरीद सकते हैं। ये मार्केट इन सभी सामानों की होलसेल मार्केट है इसलिए यहां दाम रिटेल बाजार की तुलना में लगभग आधा है। यहां सोफा फैब्रिक का बड़ा ब्रांड डी-डेकोर का भी होलसेल स्टोर है और जहां रिटेल की तुलना में फैब्रिक के दाम 30 से 40 फीसदी कम होता है। इसके अलावा यहां बेडशीट, तकिये के कवर, कुशन कवर, पर्दे, मैट, डोरमैट खरीद सकते हैं। यहां आप गाड़ी लेकर नहीं जा सकते क्योंकि यहां पार्किंग नहीं मिलेगी।

 

 

जौहरी बाजार, जयपुर

जौहरी बाजार राजस्थान में चांदनी चौक बाजार की तरह है। तंग गलियां में दुकानदारों और ग्राहकों की भीड़ यहां हमेशा रहती है। यहां भी सोफे का फैब्रिक, सोफा कवर और कुशन कवर मिलते हैं और कीमतें रिटेल के तुलना में 30 फीसदी तक कम होती है। यहां के सोफा फैब्रिक, सोफा कवर और कुशन कवर में राजस्थान की छाप नजर आएगी। यहां खरीदारी करते समय बारगेन करना न भूले।

 

आगे पढ़ें - अन्य मार्केट के बारे में..

 

मनीष मार्केट, मुंबई

मुंबई की क्रॉफोर्ड मार्केट में मनीष मार्केट है। यहां अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 40 फीसदी तक कम दाम पर सोफे का फैब्रिक, सोफा कवर और कुशन कवर मिलते हैं। यह मुंबई की होलसेल मार्केट है। यहां सोफे कवर के अलावा बेडशीट कंबल, पर्दे, कुशन कवर, तौलिये, पायदान, बेडरनर, रजाई जैसे प्रोडक्ट मिल जाएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट