बिज़नेस न्यूज़ » Industry » RetailNCLT ने मैकडॉनल्डल को जवाब देने के लिए जारी किया नोटिस

NCLT ने मैकडॉनल्डल को जवाब देने के लिए जारी किया नोटिस

एनसीएलटी अमेरिकी फूड चेन कंपनी मैकडॉनल्ड को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है।

मैकडॉनल्डल को जारी किया नोटिस - NCLT direct McDonald to reply show cause notice for contempt

नई दिल्ली। नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल ने (एनसीएलटी) अमेरिकी फूड चेन कंपनी मैकडॉनल्ड को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए कहा है। मैकडॉनल्ड के एक्स इंडियन पार्टनर विक्रम बख्शी की फाइल की गई अपील पर मैकडॉनल्ड को नोटिस जारी किया था। अब इस मामले की अगली सुनवाई 7 फरवरी को होगी। सीपीआरएल के एमडी विक्रम बख्शी अपने 169 आउटलेट का फ्रेंचाइजी लाइसेंस टर्मिनेट करने के खिलाफ कोर्ट गए थे। इस मामले की सुनवाई चल रही है।

 

 

सीपीआरएल एमडी और मैकडॉनल्ड्स के बीच चल रही है कानूनी लड़ाई

 

अगस्त 2013 में बख्शी को सीपीआरएल के मैनेजिंग डायरेक्टर की पोस्ट से हटा दिया गया था। इसके बाद बख्शी और मैकडॉनल्ड्स के बीच लंबी कानूनी लड़ाई शुरू हो गई। बख्शी ने वर्ल्ड की सबसे बड़ी फास्ट फूड चेन कंपनी मैकडॉनल्ड्स को कंपनी लॉ बोर्ड में घसीट लिया। इस मामले में फैसला अभी नहीं आया है। मैकडॉनल्ड्स लंदन कोर्ट ऑफ इंटरनेशनल आर्बिट्रेशन में बख्शी के खिलाफ मुकदमा लड़ रही है। हालांकि, नेशनल कंपनी लॉ ट्रि‍ब्‍यूनल (एनसीएलटी) ने बख्शी को फिर एमडी की पोस्ट पर बहाल करने के लिए कहा।

 

मैकडॉनल्ड्स ने टर्मिनेट किया कॉन्ट्रेक्ट

 

अमेरिकी कंपनी मैकडॉनल्ड्स ने सीपीआरएल के एमडी विक्रम बख्शी के साथ अपना फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट खत्म कर दिया जिसके कारण नॉर्थ इंडिया के 169 आउटलेट बंद होने की कगार पर आ गए। अमेरिकी कंपनी मैकडॉनल्ड्स के एग्रीमेंट खत्म करने के खिलाफ बख्शी कोर्ट गए थे जिसके खिलाफ अभी सुनवाई चल रही है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट