विज्ञापन
Home » Industry » RetailNavratri sale offers on consumer durable product

नवरात्रि पर खरीदना है AC-TV-फ्रिज, दुकानों पर मिल रहे हैं 1+1, जीरो EMI जैसे ऑफर्स

दुकानों में AC-TV-फ्रिज पर मिल रहा है 20% डिस्काउंट

1 of

नई दिल्ली। नवरात्रि के साथ फेस्टिव सेल शुरू हो गई है। ऑनलाइन की तरह ऑफलाइन रिटेल दुकानों और कंपनियों ने भी अपने ऑफर लॉन्च कर दिए हैं। इस फेस्टिव सीजन में एसी, टीवी, माइक्रोवेव फ्रिज, वाशिंग मशीन पर 10 से 20 फीसदी तक डिस्काउंट मिल रहा है। इसके अलावा कंपनियों प्रीमियम प्रोडक्ट की सेल बढ़ाने के लिए जीरो डाउन पेमेंट और 1+1 फ्री जैसे ऑफर उतारे हैं। इसके जरिए कंपनियों को उम्मीद है 15 फीसदी तक की सेल में ग्रोथ मिलेगी।

कस्टमर को मिल रहा है 20 फीसदी तक डिस्काउंट

मल्टीब्रांड कन्ज्यूमर ड्युरेबल रिटेल स्टोर विजय सेल्स के एमडी नीलेश गुप्ता ने moneybhaskar.com को बताया कि वह फेस्टिव टाइम में ज्यादातर सभी तरह के प्रोडक्ट और ब्रांड्स पर 10 से 20 फीसदी तक डिस्काउंट तक दे रहे हैं। ये ऑफर एसी, टीवी, फ्रिज, वाशिंग मशीन, माइक्रोवेव जैसी तमाम कन्ज्यूमर ड्युरेबल रेन्ज पर दिया जा रहा है।

 

एक खरीदने पर दूसरा प्रोडक्ट मिल रहा है फ्री

 

नवरात्रि में वाशिंग मशीन और एसी के साथ भी मोबाइल फ्री, मुफ्त इंस्टालेशन जैसे ऑफर्स दिए जा रहे हैं। वीडियोकॉन के अधिकारी ने moneybhaskar.com को बताया कि फेस्टिव सीजन में कस्टमर को पहले की तरह एक पर एक फ्री जैसे ऑफर दिए जा रहे हैं। वाशिंग मशीन के साथ आयरन फ्री, एक बड़े टीवी के साथ छोटा टीवी फ्री जैसे ऑफर भी रिटेलर्स दे रहे हैं।

 

ईएमआई स्कीम का बढ़ाया दायरा

 

विजय सेल्स के एमडी निलेश गुप्ता ने moneybhaskar.com को बताया कि इस बार कन्ज्यूमर को पहले से ज्यादा प्रोडक्ट पर ईएमआई स्कीम दे रहे हैं। पहले 3 या 4 तरह की प्रोडक्ट रेन्ज पर ईएमआई स्कीम मिलती थी लेकिन अब सस्ते से लेकर महंगे सभी पर कन्ज्यूमर ईएमआई स्कीम दे रहे हैं।

 

आगे पढ़े..

फेस्टिव टाइम होता है सेल बढ़ाने का बड़ा मौका

 

कन्ज्यूमर ड्यूरेबल कंपनियों की सालाना सेल का 30-40 फीसदी सेल इसी फेस्टिव सीजन में होती है। कन्ज्यूमर ड्यूरेबल सेक्टर करीब 65,000 करोड़ रुपए का है। वह इस मौके को भुनाने के लिए नए प्रोडक्ट, स्कीम, फ्री गिफ्ट और डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं।

 

अच्छे मानसून से कंपनियों ने बढ़ाए सेल्स टारगेट

 

कन्ज्यूमर ड्युरेबल कंपनी 15 से 20 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद कर रही है। व्हर्लपूल ऑफ इंडिया के सीनियर अधिकारी ने कहा कि इस साल अच्छे मानसून से रूरल इंडिया में डिस्पोजेबल इनकम बढ़ी है। इस कारण कंपनियां फेस्टिव सीजन में अच्छी सेल रहने की उम्मीद कर रही है।

आगे पढ़े..

फेस्टिव सीजन में कंपनियां दे रही है ऑफर्स

 

- फेस्टिव सीजन में कस्टमर अपने लिए नए कन्ज्यूमर ड्यूरेबल, लेपटॉप और स्मार्टफोन खरीदते हैं। कंपनियों ने कस्टमर की इस जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी ऑलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह ऑफर्स दे रही है।

- सैमसंग गैलेक्सी नोट9 के साथ गैलेक्सी वॉच पर छूट मिल रही है। गैलेक्सी नोट9 के साथ गैलेक्सी वॉच 9,999 रुपए में मिल रही है जिसकी कीमत 24,990 रुपए है।

- एचडीएफसी कार्ड या पेटीएम मॉल के जरिए सैमसंग गैलेक्सी नोट9 या सैमसंग गैलेक्सी नोट9 प्लस खरीदने पर कस्टमर को 6,000 का कैशबैक मिल रहा है।

- सैमसंग का पुराना मोबाइल बेचकर गैलेक्सी नोट9 खरीदने पर कस्टमर को 6,000 रुपए का एक्सचेंज बोनस मिलेगा। यानी कस्टमर को पुराना फोन देकर नया मोबाइल गैलेक्सी नोट9 लेने 6,000 रुपए कम देने होंगे।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन