Home » Industry » RetailReliance jewels giving discount on gold jewelry upto 50 percent

फेस्टिवल में ज्वैलरी ब्रांड दे रहे हैं डिस्काउंट, गोल्ड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 50% की छूट

फेस्टिव सीजन में ज्वैलर्स गोल्ड, डायमंड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 10 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं।

Reliance jewels giving discount on gold jewelry upto 50 percent

नई दिल्ली। फेस्टिव सीजन में ज्वैलर्स गोल्ड, डायमंड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 10 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। ये डिस्काउंट मेकिंग चार्ज से लेकर, डिजाइनिंग कॉस्ट पर मिल रहा है। नवरात्रि शुरु हो चुके हैं। अब ज्यादा लोग गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी की खरीदने आए इसके लिए ज्वैलरी ब्रांड और ज्वैलर्स ने डिस्काउंट देना शुरु कर दिया है। ये डिस्काउंट ऑनलाइन, ऑफलाइन और अनऑर्गनाइज्ड लगभग सभी जगह मिल रहा है।

 

रिलायंस ज्वैल्स दे रहे हैं 50 फीसदी तक डिस्काउंट

 

ज्वैलरी ब्रांड रिलायंस ज्वैल्स 12 अक्टूबर से 11 नवंबर तक गोल्ड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 50 फीसदी का डिस्काउंट दे रहा है। ये डिस्काउंट 75,000 रुपए के अधिक की गोल्ड ज्वैलरी की खरीदारी पर मिलेगा। 75,000 रुपए से अधिक की डायमंड ज्वैलरी पर कस्टमर जीरो फीसदी मेकिंग चार्ज का फायदा उठा सकते हैं। कस्टमर पुराना सोना बेचकर ज्वैलरी खरीदते हैं, तो उन्हें उसका पूरा वैल्यू रिटर्न में मिलेगा। इसके अलावा ग्राहाकों को फ्री ज्वैलरी इंश्योरेंस भी मिलेगा। रिलायंस ज्वेल्स के सीईओ सुनील नायक कहा कि फेस्टिव सीजन में कंपनी कस्टमर को काफी ऑफर्स दे रही है। ब्रांड 100 फीसदी बीआईएस हालमार्क ज्वैलरी बेचता है। रिलायंस ज्वैल्स के स्टोर गाजियाबाद, प्रीत विहार, रोहिणी जैसे कई एरिया में हैं।

 

-कॉमर्स पोर्टल भी दे रहे हैं डिस्काउंट

 

ऑनलाइन ज्वैलरी बेचने वाले ई-कॉमर्स पोर्टल भी 15 से 30 फीसदी तक डिस्काउंट ऑफर कर रहे हैं। कैरेटलेन डॉट कॉम, मेलोरा डॉट कॉम, तनिष्क, ज्वैल्स5.डॉट कॉम जैसे ई-कॉमर्स पोर्टल फेस्टिव सीजन के लिए डिस्काउंट दे रहे हैं। ये सभी ई-कॉमर्स पोर्टल गोल्ड, डायमंड ज्वैलरी और मेकिंग चार्ज पर 15 से 30 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं।

 

अनआर्गनाइज्ड सेक्टर भी दे रहा है डिस्काउंट

 

वही अनआर्गनाइज्ड सेक्टर के तहत दिल्ली स्थित कूचामहाजनी ज्वैलर्स एसोसिएशन के हेड योगेश सिंघल ने moneybhaskar.com को बताया कि कहा कि ज्वैलर्स सेल बढ़ाने के लिए गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी की मेकिंग चार्ज पर 10 से 15 फीसदी तक डिस्काउंट दे रहे हैं। दिल्ली के खन्ना ज्वैलर्स के मालिक विजय खन्ना ने बताया कि लोकल ज्वैलर्स मेकिंग चार्ज पर 10 से 20 फीसदी का डिस्काउंट दे रहे हैं।

 

कम बजट में भी खरीद सकते हैं ज्वैलरी

 

ई-कॉमर्स पोर्टल पर 5,000 रुपए के बजट में आप गोल्ड और डायमंड ज्वैलरी खरीद सकते हैं। यहां आप इतने बजट में डायमंड नोजपिन, गोल्ड एयरिंग और पेंडेट खरीद सकते हैं। आपको वेबसाइट पर जाकर अपने बजट के हिसाब से प्राइस क्लिक करना होगा। उस प्राइस रेन्ज में जो भी प्रोडक्ट उपलब्ध होगा वह वेबसाइट पर शो हो जाएगा। उसके बाद आप अपनी पसंद और बजट के हिसाब से ज्वैलरी खरीद सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट