Home » Industry » RetailBig bazaar plans big strategy to get more customers during this summer

बि‍यानी के बाजार ने शुरू की 'लगेज लूट', 5000 का प्रोडक्‍ट 2000 रुपए में

रि‍टेल चेन बि‍ग बाजार ने इस साल अपनी मार्केटिंग स्‍ट्रैटजी में इस वक्‍त का खास ध्‍यान रखा है।

1 of

नई दि‍ल्‍ली। गर्मि‍यों में स्‍कूलों की छुट्टि‍यों के दौरान अक्‍सर लोग परि‍वार के साथ बाहर घूमने जाते हैं। रि‍टेल चेन बि‍ग बाजार ने इस साल अपनी मार्केटिंग स्‍ट्रैटजी में इस वक्‍त का खास ध्‍यान रखा है। जब लोग बाहर जाएंगे तो जाहि‍र सी बात है उन्‍हें लगेज बैग्स की भी जरूरत होगी। 


इन्‍हीं सब फैक्‍टर्स को देखते हुए बिग बाजार ने 'लगेज लूट' के नाम से सेल शुरू की है। यह 18 मई से शुरू होकर 27 मई तक चलेगी। देशभर में बि‍ग बाजार के 256 से ज्‍यादा स्‍टोर हैं। इसकी पैरेंट कंपनी फ्यूचर ग्रुप है, जि‍सके संस्‍थापक कि‍शोन बि‍यानी हैं। बिग बाजार की स्थापना वर्ष 2001 में हुई थी। 


हर तरह के बैग पर ऑफर
कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबि‍क, लगेज लूट में हर तरह के बैग्स पर छूट दी जा रही है। मोटे तौर पर सभी बैग्‍स पर 50 फीसदी की छूट ऑफर की जा रही है। इसके अलावा 1000 रुपए या उससे अधि‍क की शॉपिंग पर अलग 4 लाख रुपए तक का होम कंटेंट इंश्‍योरेंस दि‍या जा रहा है। हालांकि‍ इसके साथ कई नि‍यम व शर्तें भी लागू हैं। 


कि‍स तरह के ऑफर 
हार्ड ट्रॉली में अमेरि‍कन टूरि‍स्‍टर पर 50 से 65% तक की छूट दी जा रही है। वहीं स्‍काई बैग्स पर 10 से 50 फीसदी की छूट है। सॉफ्ट ट्रॉली में वीआईपी परप 50 फीसदी और एरिस्‍टोक्रैट पर 60 फीसदी तक का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। वहीं अमेरि‍कन टूरि‍स्‍टर की सॉफ्ट ट्रॉली पर 30 से 60%  और स्‍काईबैग्‍स पर 50% तक का डिस्‍काउंट ऑफर कि‍या जा रहा है। 


डफल बैग्स की कैटेगरी में एरिस्‍टोक्रैट 60%  और अमेरि‍कन टूरि‍स्‍टर पर 20 से 60 फीसदी की छूट दी जा रही है। लैपटॉप बैग्स की कैटेगरी में वीआईपी पर 20 फीसदी का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है। इसी कैटेगरी में अमेरि‍की टूरि‍स्‍टर परप 20 और स्‍काई बैग्स पर 50 फीसदी की छूट है। इनके अलावा बैग पैक्स में स्‍काई बैग्स फ्लैट 999 रुपए का है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट