विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingYou can buy 30 thousand rupee per kilogram sweet from these shops of india

स्वर्णमिष्ठा / दिल्ली समेत इन 4 शहरों में मिलती है 30 हजार रुपए किलो बर्फी, मुकेश अंबानी भी हैं मुरीद

इटली के पिस्ता और सोने के वर्क से बनाई जाती है यह मिठाई

You can buy 30 thousand rupee per kilogram sweet from these shops of india
  • आकाश अंबानी की शादी में मंगाए गए थे 800 डिब्बे
  • विदेशों को भी किया जाता है निर्यात

नई दिल्ली। आपने 500 से 1500 रुपए प्रतिकिलो की मिठाई के बारे में तो अक्सर सुना होगा लेकिन कभी 30000 हजार रुपए किलो की मिठाई के बारे में सुना है। नहीं ना, तो आज हम आपको एक ऐसी ही दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां 30000 रुपए प्रति किलो की दर से बर्फी बेची जाती है। देश के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी भी इस बर्फी के मुरीद हैं। 

सोने जैसी दिखाई देती है यह बर्फी
दिल्ली में 'गुड़ चीनी' नाम से मिठाई तैयार करने की एक दुकान है। इस दुकान पर 21 हजार रुपए किलो और 30 हजार रुपए किलो वाली बर्फी और लड्डू बनाए जाते हैं। सोने के बिस्कुट जैसी दिखने वाली इन बर्फियों पर 24 कैरेट सोने से बने वर्क की परत चढ़ाई जाती है। इस बर्फी का एक पीस ही हजारों रुपए का होता है। इस बर्फी का नाम स्वर्णमिष्ठा है और इसके निर्माण में इटली के पिस्ता  का इस्तेमाल होता है। दिल्ली के अलावा सूरत, महाराष्ट्र के थाने और लखनऊ में भी कई दुकानों में यह महंगी मिठाइयां बनाई जाती हैं। इन मिठाइयों को स्वादिष्ट बनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया, यूरोप और अमेरिका जैसे देशों की ब्लैकबेरी और ड्राइ फ्रूट्स का भी इस्तेमाल होता है।

आकाश अंबानी की शादी में गए थे 800 डिब्बे
हाल ही में दिग्गज कारोबार मुकेश अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी की थी। इस शादी में दिल्ली में बनाई जाने वाली स्वर्णमिष्ठा मिठाई के करीब 800 डिब्बे भेजे गए थे। आपको बता दें कि भारत में मिठाई का कारोबार करीब 8 हजार करोड़ रुपए का है और विदेशों से आने वाले पर्यटक यहां कि मिठाइयों के काफी मुरीद हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन