विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingSignature Global to invest Rs 950 crore in 5 budget housing projects

गुड़गांव में 950 करोड़ रुपए इन्‍वेस्‍ट करेगी सिग्‍नेचर ग्‍लोबल, बनेंगे 5 हजार सस्‍ते घर

हरियाणा सरकार की सस्‍ता घर योजना के तहत रीयल एस्‍टेट कंपनी सिग्‍नेचर ग्‍लोबल गुड़गांव में 950 करोड़ रुपए निवेश करेगी।

Signature Global to invest Rs 950 crore in 5 budget housing projects
 
नई दिल्‍ली। हरियाणा सरकार की सस्‍ता घर योजना के तहत रीयल एस्‍टेट कंपनी सिग्‍नेचर ग्‍लोबल गुड़गांव में 950 करोड़ रुपए निवेश करेगी। इस योजना के तहत गुड़गांव में 5 हजार सस्‍ते घर बनाए जाने हैं।
 
5 प्रोजेक्‍ट में अलॉट हुए 5005 घर
कंपनी इससे पहले 5 प्रोजेक्‍ट के तहत ये 5005 घर ड्रॉ योजना से अलॉट कर चुकी है। सिग्‍नेचर ग्‍लोबल फाइनेंशियल इन्‍वेस्‍टमेंट फर्म एसएमसी की मुख्‍य स्‍टेकहोल्‍डर है। कंपनी ने आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल रीयल एस्‍टेट फंड से इन 5 प्रोजेक्‍ट के लिए 150 करोड़ रुपए जुटाए हैं। कंपनी पहले से ही 3  प्रोजेक्‍ट पर काम शुरू कर चुकी है और जल्‍द ही चौथे प्रोजेक्‍ट पर भी काम शुरू करने वाली है। सिग्‍नेचर ग्‍लोबल के चेयरमैन प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि इन पांचों प्राजेक्‍ट पर कंपनी कुल 950 करोड़ रुपए इन्‍वेस्‍ट करेगी। इसके लिए सरकार ने उन्‍हें 4 साल की समय सीमा दी हुई है। जबकि, कंपनी को उम्‍मीद है कि इस योजना को 3 साल में ही पूरा कर लिया जाएगा।   
 
फास्‍ट कंस्‍ट्रक्‍शन के लिए नई तकनीक
अग्रवाल ने बताया कि प्रोजेक्‍ट जल्‍द से जल्‍द पूरे हों इसके लिए जरूरी है कि कंस्‍ट्रक्‍शन भी तेजी से हो। कंस्‍ट्रक्‍शन को तेजी से करने के लिए वे नई तकनीकों का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। इनमें पारंपरिक शटरिंग के बजाय वे मियान शटरिंग का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। इसके अलावा फ्लाई एश ब्रिक्‍स और रेडी मिक्‍स कंकरीट प्‍लांट भी लगाए गए हैं। इसलिए पहले प्रोजेक्‍ट को वे आने वाले साल के अंत तक ही पूरा कर लेंगे। हरियाणा के अलावा कंपनी महाराष्‍ट्र, गुजरात और उत्‍तर प्रदेश में भी सस्‍ते घरों के निर्माण के लिए संभावनाएं तलाश रही है। उम्‍मीद है कि इस साल उन्‍हें 7 से 8 प्रोजेक्‍ट इन राज्‍यों में मिल जाएंगे। सस्‍ते घरों में मार्जिन भले ही कम हो लेकिन सेल्‍स वोल्‍यूम अधिक रहता है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन