विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingNow Modi's friend Gautam Adani will watch the enemies from satellite Indian Army

सौदा / अब स्पेस सेक्टर में दमखम के साथ उतरेगी अडानी एंटरप्राइजेज, देसी कंपनी का किया अधिग्रहण

अडानी ग्रुप ने बाजार नियामक सेबी को दी जानकारी

Now Modi's friend Gautam Adani will watch the enemies from satellite Indian Army
  • 2003 में हुई थी अल्फा डिजाइन की स्थापना
  • 218 करोड़ रुपए थी 2017-18 में कंपनी का टर्नओवर

नई दिल्ली। देश के दिग्गज कंपनियों में शुमार अडानी एंटरप्राइजेज की सब्सिडरी अडानी डिफेंस सिस्ट्म्स एंड टेक्नोलॉजी ने सैन्य साजो सामान बनाने वाली देसी कंपनी अल्फा डिजाइन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है। 

बीएसई की दी जानकारी
अडानी एंटरप्राइजेज की ओर से बाजार नियामक सेबी को दी गई जानकारी में कहा गया है कि उसके स्वामित्व वाली कंपनी अडानी डिफेंस सिस्ट्म्स एंड टेक्नोलॉजी ने अल्फा डिजाइन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है। बाजार नियामक को दी जानकारी में कहा गया है कि इस अधिग्रहण के बाद अल्फा डिजाइन टेक्नोलॉजी कंपनी अडानी डिफेंस एंड एयरोस्पेस को सैन्य साजो सामान बनाने के लिए मजबूत आधार प्रदान करेगी और इस क्षेत्र में अडानी डिफेंस को मजबूती मिलेगी। हालांकि, कंपनी की ओर से इस डील की रकम का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि अडानी एंटरप्राइजेज के मुखिया गौतम अडानी हैं। 

2003 में हुई थी अल्फा डिजाइन की स्थापना
अल्फा डिजाइन टेक्नोलॉजी कंपनी की स्थापना 2003 में हुई थी। यह कंपनी डिफेंस इलेक्ट्रोनिक्स और एवियोनिक्स के डिजाइन, डवलपमेंट और मैन्यूफैक्चरिंग का कार्य करती है। इसका मुख्य कारोबार डिफेंस इलेक्ट्रोनिक्स, एवियोनिक्स, एयरो स्ट्रक्चर एसेंबलीज, स्पेस एंड सैटेलाइट सिस्ट्म्स और सिमुलेटर्स का निर्माण करना है। 2017-18 में अल्फा डिजाइन का टर्नओवर 218 करोड़ रुपए रहा था।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss