विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingIf you want to work in the country's first bullet train then it is important to know the Japanese language, apply for job by June 4.

अवसर / देश की पहली बुलेट ट्रेन में नौकरी करनी है तो जापानी भाषा जानना जरूरी, 4 जून तक कर सकते हैं आवेदन

नेशनल हाई स्पीड रेल कोर्पोरेशन लिमिटेड ने शुरू की है भर्ती, वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन

If you want to work in the country's first bullet train then it is important to know the Japanese language, apply for job by June 4.
  • नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार को जापानी लैंग्वेज प्रोफेंसी टेस्ट (JLPT) पास करना जरूरी होगा।
  • ट्रेन के ऑपरेशन और मेनटेनेंस के पदों के लिए स्टेशन ऑपरेशन, ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग, टेलिकम्यूनिकेशन, इलैक्ट्रिकल एंड ट्रैक  के पद भरे जाएंगे।

नई दिल्ली. अहमदाबाद से मुंबई तक संचालित होने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन में आप भी अपनी सेवाएं दे सकते हैं। इसमें नौकरी के लिए सुनहरा मौका आया है। बुलेट ट्रेन का निर्माण कर रही है केंद्र सरकार की एजेंसी नेशनल हाई स्पीड रेल कोर्पोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) ने पहले बैच के स्‍टाफ के विभिन्‍न पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार nhsrcl.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इसमें एक आवश्यक शर्त जापानी भाषा के ज्ञान की है। नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवार को जापानी लैंग्वेज प्रोफेंसी टेस्ट (JLPT) पास करना जरूरी होगा। दरअसल, इस प्रोजेक्ट में केंद्र सरकार जापान का सहयोग ले रही हैं। लिहाजा, जापानी तकनीक को सीखने के लिए भाषा की शर्त रखी गई है। 

 

ट्रेन के संचालन से लेकर मेंटेनेंस तक का है काम 

 

NHSRCL  ट्रेन के ऑपरेशन और मेनटेनेंस के पदों के लिए स्टेशन ऑपरेशन, ट्रेन ऑपरेशन, रोलिंग स्टॉक, सिग्नलिंग, टेलिकम्यूनिकेशन, इलैक्ट्रिकल एंड ट्रैक 13 मिडिल लेवल प्रबंधक पदों पर भर्तियां करेगा। इन पदों पर चुने गए उम्मीदवार ऑपरेशन और मेनटेनेंस का नेतृत्व करेंगे। ये लोग मुंबई से अहमदाबाद हाई स्पीड केल के 508 किलोमीटर लंबे रूट के प्रोजेक्ट का काम संभालेंगे।

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने बिल्डरों और उद्योगपतियों के लिए खोले दरवाजे, 50 हजार वर्गमीटर तक पर्यावरण की मंजूरी की जरूरत नहीं

 

जापानी भाषा जानना जरूरी 

 

नेशनल हाई स्पीड रेलवे कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 13 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले लोगों को जापानी भाषा का बुनियादी ज्ञान होना आवश्यक है। जॉब से जुड़ी सारी जानकारी nhsrcl.in ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर साझा की है। इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार यहां पर पूरी जानकारी अच्‍छी तरह पढ़कर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि 508 किमी लंबे हाई स्पीड रेलवे कॉरिडोर मुंबई-अहमदाबाद (NHRSCL) प्रोजेक्ट, इसकी प्रक्रियाओं और काम के लिए चुने गए उम्मीदवार को शेनकेनसिन सिस्टम ऑप्रेशन की ट्रेनिंग के लिए उम्‍मीदवारों को जापान भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : यूरोपीय देशों को भारतीय अंगूर भाए, निर्यात 31% बढ़ा, फिर भी किसानों को हुआ घाटा

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss