• Home
  • Msme
  • Corona virus drug Astha 15 to be launched in Delhi on March 16 price Rs 480 for a pack of 60 capsules

उपाय /कोरोना वायरस को दूर भगाएगी आस्था-15, दिल्ली में 16 मार्च को होगी लॉन्च, खर्च करने होंगे 480 रुपए

  • कई सालों की शोध के बाद कोरोना वायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल को विकसित किया है।

Moneybhaskar.com

Mar 13,2020 03:25:33 PM IST

नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना महामारी बन चुका है। ऐसे में कोरोना वायरस यानी ‘ कोविड-19’ से बचाव के विए डालमिया ग्रुप हर्बल कंपोज़िशन ‘डीएचएल कोरोना वायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल’ लॉन्च करने जा रहा है। यह दवा 16 मार्च 2020 को दिल्ली में लॉन्च की जाएगी और जल्द दिल्ली एनसीआर की सभी मेडिकल स्टोर पर मिलनी शुरू हो जाएगी। यह भारत में ऑनलाइन रिटेल प्लेटफार्म, डालमिया बेस्ट प्राईज़ पर भी उपलब्ध होगी। इस दवा के 60 कैप्सूल के पैक के लिए 480 रुपए देने होंगे।

कोरोनावायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल एक पालीहर्बल कॉम्बिनेशन है

डालमिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के अध्यक्ष संजय डालमिया ने यह घोषणा करते हुए कहा कि डीएचएल कोरोनावायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल एक पालीहर्बल कॉम्बिनेशन है, जो कोरोना वायरस से सुरक्षा देने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यह प्रतिरोधी शक्ति को मजबूत करता है और ब्रोंकोडाईलेटर, डिकाँन्जेस्टेंट, एंटी-इन्फ्लेमेटरी एवं लंग डिटॉक्सिफायर के रूप में काम करता है। इससे संक्रमण को कम करने और एलर्जिक रिएक्शंस को ठीक करने में मदद मिलती है। यह श्वसन नली के म्यूकोसा तथा फेफड़ों में वायुमार्ग का निर्माण करने वाली मांसपेशियों की दीवारों पर काम करता है। इसमें एंटी-इन्फ्लेमेटरी प्रभाव है जो फेफड़ों के अंदर सूजन एवं रुकावट को कम करता है। इसके निरंतर उपयोग से फेफड़ों एवं मांसपेशियों को होने वाला नुकसान कम होता है तथा उनके कार्य में सुधार होता है।

इसे आस्था-15 नाम दिया गया है


उन्होंने कहा कि डालमिया सेंटर फॉर रिसर्च एंड डेवलपमेंट (डीसीआरडी) ने कई सालों की शोध के बाद 15 औषधियों का एक पालीहर्बल कॉम्बिनेशन विकसित किया है, जिसे आस्था-15 का नाम दिया गया है। इसी कंपोज़िशन तथा भारतीय चिकित्सा पद्धति में वर्णित सभी महत्वपूर्ण जड़ी बूटियों से डीएचएल कोरोनावायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल बनाया गया है। डीएचएल कोरोनावायरस प्रिवेंटिव कैप्सूल पर स्पेशियल्टी गवर्नमेंट हॉस्पिटल फॉर थोरेसिक मेडिसीन, चेन्नई में रैंडमाईज़्ड डबल ब्लाईंड, प्लेसेबो कंट्रोल्ड अध्ययन किया गया। इसके बाद समीक्षकों ने क्लिनिकल प्रोटोकॉल का पालन कर आधुनिक दवाईयों की तुलना में डीएचएल कोरोनावायरस की प्रभावशीलता की जांच की है।

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.