विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingAjay Devgan to be invest rs 600 crore into multiplex chain plan to open nearly 250 screens in india

निवेश / फिल्मों के बाद सिनेमाघर के कारोबार में उतरेंगे अजय देवगन, 600 करोड़ से खोलेंगे 250 मल्टीप्लेक्स, इस साल जून में मध्य प्रदेश में लॉन्च होगा पहला थियेटर

अजय देवगन ने मल्टीप्लेक्स वेंचर एनवाई सिनेमा का नाम दोनों बच्चों 'न्यासा' और 'युग' के नाम पर रखा है। 

Ajay Devgan to be invest rs 600 crore into multiplex chain plan to open nearly 250 screens in india
  • अजय देवगन के मल्टीप्लेक्स का पहला सिनेमा मध्य प्रदेश के रतलाम में इस साल जून में शुरू होगा।
  • अजय देवगन का मानना है कि अगर फिल्म अच्छी है, तो लोग टेलीविजन नहीं, बल्कि थियेटर में फिल्म देखना पसंद करेंगे।

 

नई दिल्ली. बॉलीवुड स्टार अजय देवगन फिल्मों के बाद अब मल्टीप्लेक्स चैन के कारोबार में उतरने जा रहे हैं।एनवाई सिनेमाल के नाम से अजय देवगन मल्टीप्लेक्स वेंचर खोला है, जो कि उनके दोनों बच्चों 'न्यासा' और 'युग' को जोड़कर रखा गया है। इस वेंचर के तहत अजय देवगन का करीब 250 स्क्रीन शुरु करने का प्लान है। अजय देवगन के मल्टीप्लेक्स का पहला सिनेमा मध्य प्रदेश के रतलाम में इस साल जून में शुरू होगा।

अजय पहले से मल्टीप्लेक्स के कारोबार में  

अजय देवगन के लिए मल्टीप्लेक्स का कारोबार नया नहीं है। उन्होंने पहले से ही उत्तर प्रदेश के हापुड़ और गाजियाबाद में दो सिंगल स्क्रीन सिनेमा को खरीद रखा है। अजय देवगन फिलहाल इस प्रोजेक्ट में किसी को साझीदार नहीं बना रहे हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि पहले चरण के 250 मल्टीप्लेक्स स्क्रीन चालू करने के बाद वो किसी पार्टनर को अपने साथ शामिल कर सकते हैं। 

फिल्मों के कई कारोबार में हैं अजय देवगन 

मल्टीप्लेक्स के अलावा अजय देवगन का प्रोडक्शन हाउस भी है, जो अजय देवगन एफ फिल्म के नाम से है। इसके बैनर तले टोटल धमाल, पार्च्ड और आपला मानुस के साथ ही टीवी सीरीज स्वामी रामदेव एक संघर्ष बनायी गयी है। इसके अलावा उनकी विजुअल इफेक्ट्स फर्म एनवाई वीएफएक्स वाला है, जो सिंबा, बाजीराव मस्तानी और शिवाय फिल्मों में वीएफएक्स का काम कर चुकी है। 

हॉलीवुड फिल्में बड़ा चैलेंज 

अजय देवगन का मानना है कि अगर फिल्म अच्छी है, तो लोग टेलीविजन नहीं, बल्कि थियेटर में फिल्म देखना पसंद करेंगे। उन्होंने हिंदी फिल्मों को अवेंजर जैसी बड़े बजट की फिल्मों से चैलेंज मानते है, जो कि 5000 हजार करोड़ रुपए के बजट की होगी है, जबकि भारतीय फिल्में 100 करोड़ की होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss