Advertisement
Home » Industry » ManufacturingSamsung applied for 3d display patent in america

सैमसंग ला रहा है नई डिस्प्ले, स्मार्टफोन-टैबलेट से कनेक्ट कर ले सकते हैं 3डी का मजा

अमेरिका के पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में पेटेंट के लिए किया आवेदन

1 of

नई दिल्ली। सैमसंग ने अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय में 3डी डिस्प्ले के नए पेटेंट आवेदन दाखिल किए हैं, जिसे उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन और टैबलेट से कनेक्ट कर सकते हैं। ये डिस्प्ले टीवी सेट या मॉनिटर में लगाए जा सकते हैं और तस्वीरों और वीडियो से लेकर 3डी गेम्स तक देखे जा सकते हैं। इस पेटेंट के साथ दाखिल की गई तस्वीरों से पता चलता है कि यूजर्स स्मार्टफोन पर प्रस्तुत जानकारी को 3डी स्क्रीन पर फॉरवर्ड कर सकते हैं।

 

कॉल करने वाले व्यक्ति को भी दिखा सकती है स्क्रीन
एंड्रायड हेडलाइन्स की रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया है कि उदाहरण के लिए, अगर यूजर कॉल पर है, तो स्क्रीन उस व्यक्ति को दिखा सकती है, जिससे उनकी बातचीत हो रही है और डिस्प्ले का उपयोग म्यूजिक फाइलों के प्लेबैक को नियंत्रित करने के लिए भी किया जा सकता है, जिसे यूजर्स ने अपने हैंडसेट से फॉरवर्ड किया है।

स्टाइलस पेन्स से कर सकते हैं इंटरैक्ट 


इस 3डी डिस्प्ले में एक 3डी यूजर इंटरफेस (यूआई) भी होगा, जिससे यूजर्स अन्य डिवाइसों से टच या स्टाइलस पेन्स के द्वारा इंटरैक्ट कर पाएंगे। 

बाजार में लॉन्च हो सकती है नई 3डी डिस्प्ले 


हालांकि, सभी पेटेंट का वाणिज्यीकरण नहीं होता है, लेकिन ऐसा संकेत मिला है कि दक्षिण कोरियाई दिग्गज भविष्य में 3डी डिस्प्ले को बाजार में लांच कर सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss