विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingPriyanka Pichkari And Modi Water Guns Big Sellers In Holi Market

होली पर प्रियंका पिचकारी के जवाब में चलेगी मोदी गन, जानिए किसकी है कितनी कीमत

चुनावी रंग में सराबोर हुआ होली का बाजार

1 of


नई दिल्ली.

इस बार हाेली के बाजार पर भी चुनावी रंग छाया हुआ है। बाजारों में प्रियंका पिचकारी और मोदी गल की धूम मची हुई है। दिल्ली के सबसे बड़े बाजार सदर बाजार में दुकानें इन पिचकारियों, बंदूकों और गुलाल से पटी हुई हैं। बच्चों से लेकर बड़े तक मोदी गन, मोदी पिचकारी, प्रियंका वॉटर टैंक, प्रियंका पिचकारी, केजरीवाल गन को खूब खरीद रहे हैं। इनकी कीमत 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक हैं।

 

योगी मास्क और प्रियंका वॉटर टैंक की बढ़ी बिक्री

बाजार में सिर्फ पिचकारियां और गन ही नहीं बल्कि मास्क भी बड़ी मात्रा में खरीदे जा रहे हैं। लोग योगी मास्क को खूब बढ़-चढ़ कर खरीद रहे हैं। योगी मास्क का दाम 30 रुपए से शुरू है। मोदी पिचकारी की कीमत 50 रुपए से 200 रुपए तक है।

पिछली होली से ज्यादा रौनक

सदर बाजार व्यापारी असोसिएशन के प्रधान देवराज बवेजा ने बताया कि होली गन 50-300 रुपये बिक रही है। वहीं बोतल स्प्रे 10 से 30 रुपए, पाइप गन 20-40 रुपए, बैगन स्प्रे 20-40 रुपए, साधारण पिचकारी 10-20 रुपए और रंग गुब्बारे 30 रुपए तक की कीमत में बाजार में उपलब्ध हैं। लोग बड़ी संख्या में होली त्योहार पर खरीदारी करने बाजार पहुंच रहे हैं। पिछली होली की तुलना में से इस बार बाजार में रौनक अधिक है।

इस बार होली पर नही दिखेगा चीनी माल

हाल ही में चीन द्वारा संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में चौथी बार मसूद अजहर को ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर वीटो का उपयोग करने और एक लम्बे अर्से से पाकिस्तान की हर प्रकार की मदद करने पर देशवासियों का चीन के प्रति गुस्सा प्रकट करने के लिए देश के व्यापारियों के सबसे बड़े संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आवाहन पर आज दिल्ली सहित देश भर के विभिन्न राज्यों में व्यापारी संगठनो ने 1500 से अधिक स्थानों पर चीनी वस्तुओं की होली जलाई और चीन के बने सामान का बहिष्कार करने का संकल्प लिया। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा की व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था के चौकीदार है और इस दृष्टि से अब भारत में चीन के व्यापार को और अधिक पनपने नहीं दिया जाएगा। जो भी देश भारत की सुरक्षा के खिलाफ खड़ा होगा व्यापारी उसका बहिष्कार करेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss