विज्ञापन
Home » Industry » ManufacturingLockheed Martin, maker of F-16 jet, denies Pakistan’s claim about suing India

F-16 विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी ने खोली पाकिस्तानी दावे की पोल, ट्वीट कर दिया करारा जवाब

लॉकहीड मार्टिन ने कहा-झूठ बोल रहा है पाकिस्तान

Lockheed Martin, maker of F-16 jet, denies Pakistan’s claim about suing India

Lockheed Martin, maker of F-16 jet, denies Pakistan’s claim about suing India: अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने शनिवार को पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा करते हुए वहां की मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि कंपनी उसका विमान गिराने के झूठे दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी।

नई दिल्ली। अमेरिकी लड़ाकू विमान एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन ने शनिवार को पाकिस्तान के एक और झूठ का खुलासा करते हुए वहां की मीडिया की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि कंपनी उसका विमान गिराने के झूठे दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी। 

 

पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष ने ट्वीट की थी मीडिया रिपोर्ट
पाकिस्तानी मीडिया में रिपोर्ट आ रही थी कि लॉकहीड मार्टिन एफ-16 गिराने के दावे के लिए भारत पर मुकदमा करने की योजना बना रही है और पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष दानियाल गिलानी ने भी इस रिपोर्ट को ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि एफ-16 की निर्माता कंपनी लॉकहीड मार्टिन उसके विमान को मार गिराने के दावे के लिए भारत पर मुकदमा करेगी। कंपनी ने भारतीय वायुसेना द्वारा एफ-16 विमान को मार गिराने के तथ्यात्मक रूप से झूठे दावे के लिए नाराजगी भी जताई है।

 

लॉकहीड मार्टिन बोली-नहीं दिया बयान
इस पर कंपनी ने ट्वीट कर कहा कि लॉकहीड मार्टिन ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है। इसके बाद गिलानी ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया और दूसरा ट्वीट कर कंपनी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी वेबसाइट पर देखकर यह जानकारी साझा की थी। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह अब भी इस पर कायम है कि भारत एफ-16 विमान को मार गिराने का दावा साबित नहीं कर पाया। 

 

27 फरवरी को मार गिराया था F-16 विमान
आपको बता दें कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने कश्मीर में अपने मिग-21 बायसन से 27 फरवरी को पाकिस्‍तान एयरफोर्स के फाइटर जेट एफ-16 को मार गिराया था। भारतीय वायु सेना ने गुरुवार को एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया था कि विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्‍तान के एफ-16 जेट को मार गिराया है। वायु सेना ने एआईएम-120 मिसाइल के टुकड़े सुबूत के तौर पर पेश किए थे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन