Home » Industry » ManufacturingIndian DJ expo will be held in New Delhi

एंटरटेनमेंट, लाइटिंग, लेजर और म्‍यूजिक की नई तकनीक व टूल मि‍लेंगे, 19 से शुरू हो रहा है DJ Expo

यहां डीजे गि‍यर, क्‍लब साउंड, प्रोडक्शन, टूरिंग साउंड, स्‍टेज लाइट की प्रदर्शनी लगेगी।

Indian DJ expo will be held in New Delhi

नई दि‍ल्‍ली। तीन दि‍नों तक चलने वाला Indian DJ expo - 2018  देश की राजधानी में 19 जुलाई से शुरू होने जा रहा है। इसकी ऑफीशि‍यल वेबसाइट के मुताबि‍क, यह भारत का पहला इस तरह एक्‍सपो है। यहां डीजे गि‍यर, एंटरटेनमेंट, लाइटिंग, लेजर, क्‍लब साउंड, म्‍यूजिक प्रोडक्शन, टूरिंग साउंड, स्‍टेज लाइट की प्रदर्शनी लगेगी। कंपनी ने बयान में कहा कि नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय एक्सपो में इस क्षेत्र में मौजूद कारोबार के नए एवं बड़े अवसरों तथा भावी निवेश की संभावनाओं पर रोशनी डाली जाएगी।


कारोबार के मौके 
इंडियन डीजे एक्सपो उन सभी पहलुओं पर रोशनी डालेगा जो एक डीजे (परफॉर्मर, कलाकार) को अच्छे परफॉर्मेंस के लिए चाहिए होती हैं, साथ ही इस कारोबार से जुड़े सभी क्षेत्रों पर भी रोशनी डालेगा। एंटरटेनमेंट कारोबार की सम्भावनाओं, अवसरों और निवेश के अवसरों का मूल्यांकन करेगा जो अब दस गुना रफ्तार से बढ़ रहा है। 


प्रोडक्‍शन टेक्‍नोलॉजी पर होगा फोकस 
इंडियन डीजे एक्सपो के संयोजक मैनुअल डायस ने कहा कि‍ विशेष रूप से हम म्यूजिक प्रोडक्शन टेक्‍नोलॉजी पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। खास तौर पर ज्यादातर प्रो डीजे म्यूजिक रिकॉर्डिग गियर में निवेश कर रहे हैं, जो उनके अपने ट्रैक को बनाने में मदद करता है। फिर चाहे रीमिक्स हो या पूरी तरह से नया ट्रैक। रुझान तेजी से बदल रहे हैं। डीजे आज साउंड और शैलियों को ज्यादा गंभीरता से लेते हैं। कोई भी बाजार के रुझानों से हटकर नहीं चलना चाहता, हर कोई रेस में सबसे आगे आने की कोशिश में लगा है। 


इस एक्सपो का आयोजन बीटरूट्स एक्सपो एंड पब्लिकेशन्स के द्वारा किया जा रहा है। प्रदर्शनी भारत के एंटरटेनमेन्ट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभाएगी। इस प्रदर्शनी में भारत के अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले निर्माता और वितरक हिस्सा लेंगे। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss