Home » Industry » IT-TelecomYouTube video will be played on the WhatsApp, voice message will also be easy

न्यू फीचर: iphone में व्हाट्स एप पर चलेगा यूट्यूब , वॉयस मैसेज के लिए होल्ड की जरूरत खत्म

एप्‍पल के आईओएस डिवाइस के लिए व्हाट्स एप की ओर से एक नया अपडेट जारी किया गया है।

1 of

 

 

नई दि‍ल्‍ली. एप्‍पल फोन (ios) के लिए व्हाट्स एप की ओर से एक नया अपडेट जारी किया गया है। इसमेंंआप व्हाट्स एप में सीधे यूट्यूब वीडियो भी देख सकेंगे। वहीं, यूजर्स वीडियो देखते हुए चैट भी कर सकेंगे। इसके अलावा एक और अपडेट भी दि‍या गया है कि‍ अब आपको व्हाट्स एप पर वॉयस मैसेज भेजने के लि‍ए बटन को होल्‍ड करने की जरूरत नहीं है। हालांकि‍ व्हाट्स एप की ओर से यह अपडेट (iOS V2.17.81) अभी सि‍र्फ आईफोन के आईओएस के लि‍ए ही दि‍या गया है। व्हाट्स एप इन्‍फो की ओर से ट्वीट कर अपडेट की जानकारी दी गई है। 

 
 
वीडि‍यो देखते हुए कर सकेंगे चैट 
 
पहले जब आपको व्हाट्स एप पर यूट्यूब वीडियो का कोई लिंक मिलता था। तो उस पर क्‍लि‍क करते ही वीडि‍यो स्मार्टफोन में इंस्टाल यूट्यूब एप पर खुलता था। लेकि‍न अब नए अपडेट के बाद ऐसा नहीं होगा। क्‍योंकि‍ अब आप सीधे व्हाट्स एप पर ही वीडि‍यो को प्ले कर सकते हैं। क्‍योंकि‍ यह 'पिक्चर इन पिक्चर' (PiP) को सपोर्ट करता है। ऐसे में अब वीडियो देखते हुए चैट भी कर सकते हैं।
 
लंबे वॉयस मैसेज भेजना होगा आसान 
 
पहले व्हाट्स एप पर वॉयस मैसेज भेजने के लि‍ए माइक के आइकन को होल्‍ड करके रखना पड़ता था। जि‍तनी देर होल्‍ड करते थे उतनी देर का मैसेज ही रि‍कॉर्ड होता था। लेकि‍न अब नए अपडेट के बाद लंबे वॉयस मैसेज भी रि‍कॉर्ड किए जा सकेंगे। अब लंबे वॉयस मैसेज के लि‍ए सि‍र्फ स्‍वाइप करना होगा। ऐसे में ऊंगली हटाने के बाद भी रि‍कॉर्डि‍ंग होती रहेगी। 
 
नए अपडेट पर भी काम कर रहा है व्हाट्स एप 
 
इसके अलावा वाट्स एप एक नए फीचर पर भी काम कर रहा है। इससे वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर जल्द शि‍फ्ट हो सकेंगे। हालांकि प्राप्तकर्ता अगर वीडियो कॉल पर नहीं आना चाहे तो उसे अस्वीकार करने की सुविधा मिलेगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट