विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomYouTube special video will not be able to see in free company launches Recharge pack

रिचार्ज / अब फ्री में नहीं देख पाएंगे YouTube खास वीडियो, कराना होगा रिचार्ज, कंपनी ने लॉन्च किए रिचार्ज पैक

YouTube अभी एक माह के लिए फ्री ट्रायल का ऑफर दे रहा है।

YouTube special video will not be able to see in free company launches Recharge pack
  • यूट्यूब ने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और हॉट स्टार के तरह अपने खास तरह के कंटेट के लिए चार्ज करेगा।
  • फैमिली पैक के लिए 189 रुपए का रिजार्ज कराना होगा। इसमें परिवार के 6 लोग एक वीडियों देख सकेंगे।

 

नई दिल्ली. कस्टमर अब मुफ्त में यूट्यूब (Youtube) के खास वीडियो को नहीं देख पाएंगे। अब ग्राहक को इसके लिए रिचार्ज करना होगा। दरअसल यूट्यूब ने नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और हॉट स्टार के तरह अपने खास तरह के कंटेट के लिए चार्ज करेगा। यूट्यूब के ओरिजन सीरीज और फिल्मों के लिए एक सिंगल रिचार्ज से देखा जा सकेगा। 

 

क्या करना होगा 

पेड यूट्यूब सब्सक्राइबर ऐड फ्री वीडियो देख पाएंगे। साथ ही कुछ खास वीडियों को देख पाएंगे, जो आम यूट्यूब चैनल पर मौजूद नहीं रहेगा। YouTube Music की भारत में सिधी भिड़ंत Amazon Music, Apple Music, Spotify, JioSaavn और Gaana जैसे ऐप से होगी। कंपनी की तरफ से अभी एक माह का फ्री ट्रायल का ऑफर दिया जा रहा है। वहीं 129 रुपए के रिजार्ज पर दो माह का फ्री ट्रायल पा सकेंगे। फैमिली पैक के लिए 189 रुपए का रिजार्ज कराना होगा। इसमें परिवार के 6 लोग एक वीडियों देख सकेंगे। 

 

फ्री सब्सक्रिप्शन के लिए क्या करना होगा

इसके लिए आपको यूट्यूब ऐप में जाकर youTube Music या फिर प्रीमियम ऑप्शन पर क्लिक करना, जहां फ्री कंटेंट देखने के लिए कस्टमर को अपने क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड की डिटेल, मोबाइल नंबर, मेल आईडी दर्ज करनी होगी। इसके बाद आप यूट्यूब प्रीमियम का फायदा उठा सकेंगे। 

 

यूट्यूब के रिचार्ज पैक 

YouTube ने इसके लिए कई तरह के रिचार्ज पैक पेश किए हैं। YouTube Premium के लिए यूज़र को प्रति माह 129 रुपये का भुगतान करना होगा, इसी के साथ यूट्यूब म्यूज़िक प्रीमियम की फ्री मेंबरशिप भी मिलेगी। इसके अलावा सब्सक्राइबर यूट्यूब ओरिजनल को भी एक्सेस कर पाएंगे। इसके लिए आपको किसी अन्य ऐप की जरूरत नहीं होगी।

 

यूट्यूब म्यूजिक के लिए 99 का रिचार्ज 

गूगल प्ले म्यूज़िक के पेड सब्सक्राइबर को यूट्यूब म्यूज़िक प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन अपने आप मिल जाएगा, इसके लिए उन्हें अलग से भुगतान की जरूरत नहीं होगी। YouTube Music ऐप एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम (YouTube Music Premium) के लिए आपको 99 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। इंट्रोडक्टरी ऑफर के तहत तीन माह के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। गौर करने वाली बात यह है कि इस ऑफर का लाभ केवल उन्हीं यूज़र को मिलेगा जिन्होंने पहले YouTube या गूगल म्यूज़िक स्ट्रीमिंग सर्विस का इस्तेमाल नहीं किया है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss