Home » Industry » IT-TelecomXiaomi launches the Redmi 5A, first 50 lakh customers get Rs 1000 off

शाओमी ने लॉन्‍च कि‍या Redmi 5A, 4999 रुपए है शुरुआती कीमत

शाओमी ने Redmi 5A को गुरुवार को भारत में लॉन्‍चव कर दि‍या।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. शाओमी ने Redmi 5A को गुरुवार को भारत में लॉन्‍चव कर दि‍या। शाओमी के इंडि‍या हेड ने इस फोन को देश का स्‍मार्टफोन बताते हुए इसकी मार्केटि‍ंग की थी। कंपनी ने इसकी कीमत एंट्री लेवल ही रखी है। स्‍मार्टफोन के तीन कलर में 2 वैरि‍एंट लॉन्‍च कि‍ए हैं। इसमें 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्‍टोरेज वाले वैरि‍एंट की कीमत 5,999 रुपए रखी है। लेकि‍न कंपनी ने लॉन्‍च ऑफर के तहत इस पर पहले 50 लाख खरीदारों को 1000 रुपए की छूट देने का ऐलान कि‍या है। इसके अलावा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज वाले वैरि‍एंट की कीमत 6,999 रुपए रखी है। शाओमी ने अक्‍टूबर में Redmi 5A को चीन में लॉन्‍च कि‍या था। इसके बाद से ही इसके भारत में लॉन्‍च होने के कयास लगाए जा रहे थे। 
 
कब शुरू होगी सेल 
 
शाओमी रेडमी 5ए भारत में 7 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट, MI.com और MI होम स्टोर पर मिलेगा। इसके अलावा फोन MI के सभी पार्टनर स्टोर के अलावा रिटेल स्टोर में भी उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्टफोन को डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड कलर में उपलब्ध कराया गया है। 
 
क्‍या है लॉन्‍चि‍ंग ऑफर 
 
स्‍मार्टफोन के लि‍ए कंपनी की ओर से दि‍ए गए लॉन्च ऑफर की बात करें तो शाओमी नए रेडमी 5ए के 2 जीबी रैम/16 जीबी वेरिएंट खरीदने वाले पहले 50 लाख ग्राहकों को 1,000 रुपये की छूट दे रही है। यानी MI का यह नया हैंडसेट 4,999 रुपये में खरीदने का मौका है।  
 
क्‍या है स्‍पेसि‍फि‍केशन 
 
क्‍या है स्पेसि‍फि‍केशन 
 
डि‍स्‍प्‍ले           5 इंच
रि‍जोल्‍यूशन     एचडी+ ((720x1280 पिक्सल))  
कैमरा            13 MP 
फ्रंट कैमरा       5 MP 
रैम                 2 GB + 3 GB
स्‍टोरेज            16 GB + 32 GB  (128 जीबी तक एक्‍सपेंडेबल)
बैटरी              3000 mAh 
एंड्रॉयड            नूगा 7.1 
प्रोसेसर            क्वालकॉम 425 (क्वाड-कोर) 
 
 
और क्‍या है खास 
 
- शाओमी के इंडि‍या हेड मनु कुमार जैन ने बताया कि‍ यह फोन इंडि‍या में ही बनाया गया है। इससे make in india को भी मजबूती मि‍लेगी। उन्‍होंने कहा कि‍ इस स्‍मार्टफोन की इंडि‍या में बेची जाने वाली सभी डि‍वाइस यहीं बनाई गई हैं। 
 
- शाओमी Redmi 5A के भारतीय वैरिएंट में एक अलग माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। जबकि‍ ड्यूअल सि‍म के लि‍ए भी स्‍लॉट दि‍या गया है। 
 
- फोन में सेल्फी और वीडियो चैट के लिए भी अपर्चर एफ/2.0 के साथ 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।
 
- कंपनी का दावा है कि‍ फोन में मौजूद 3000 mAh की बैटरी 8 दि‍न तक का स्‍टैंडबाय देती है। 
 
- कंपनी के इंडि‍या हेड मनु कुमार जैन ने दावा करते हुए कहा है कि‍ आप फोन में 21 घंटे तक गाना और 7 घंटे तक लगातार वीडि‍यो देख सकेंगे। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट