Home » Industry » IT-TelecomThese smartphone launch in december, the new phone is coming in every range

इस महीने लॉन्‍च होंगे ये 5 दमदार स्‍मार्टफोन, 9,990 से 21,990 रुपए तक होगी कीमत

साल का आखरी महीने में भी कई फोन लॉन्च होने वाले हैं जो इस साल के बेहतरीन फोन साबित हो सकते हैं।

1 of
 
नई दिल्ली. साल 2017 में एक से बढ़कर एक नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च हुए। आईफोन से लेकर सस्ता स्मार्टफोन तक सभी ने लोगों को आकर्षि‍त किया। ऐसे में साल का आखिरी महीने में भी कई फोन लॉन्च होने वाले हैं जो इस साल के बेहतरीन फोन साबित हो सकते हैं। इनमें चीन की फोन निर्माता कंपनी शाओमी से लेकर सैमसंग और Honor से लेकर लेनोवो तक फोन लॉन्‍च करने की तैयारी कर चुके हैं। इसके अलावा देसी कंपनी माइक्रोमैक्‍स भी बाजार में वापसी करने के लि‍ए कैनवस इंफीनि‍टी का अपडेट वर्जन कैनवस इंफीनि‍टी प्रो लाने की तैयारि‍यों में जुटी हुई है। आईए जानते हैं कौन से स्‍मार्टफोन दिसंबर में हो सकते हैं लॉन्च। 
 
 
फोन : Lenovo K7 Note 
कीमत : 14,990
लॉन्‍च : 28 दि‍संबर 
 
Lenovo K7 Note को कंपनी 5.5 इंच स्‍क्रीन के साथ लॉन्‍च करेगी। यह फोन स्‍नैपड्रैगन 625 ऑक्‍टोकोर प्रोसेसर पर चलेगा। इसके अलावा कंपनी ने फोन में 16 मेगापिक्सल का रि‍यर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दि‍या है। यह फोन एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करेगा। इसके अलावा फोन में 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज दी गई है। जि‍से माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर 128 जीबी तक एक्‍सपेंड  कि‍या जा सकता है। इसके अलावा यह स्‍मार्टफोन ड्यूअल सि‍म होगा और दोनों ही सि‍म नैनो होंगी। फोन में 4500 mAh की बैटरी दी जाएगी। फोन फुल एचडी (1080 x 1920 पि‍क्‍सल) होगा।  
 
आगे देखें : Honor भी लाएगा नया फोन 
फोन : Honor 7X 
कीमत : 19,990
लॉन्‍च : 5 दि‍संबर  
 
 
ह्वावे Honor 7X को 5 दि‍संबर को लॉन्‍च करेगा। ऐसे में फोन के फीचर कुछ ऐसे हो सकते हैं। Honor 7X  5.93 इंंच की स्‍क्रीन होने उम्‍मीद है। Honor 7X में दमदार HiSilicon Kirin प्रोसेसर होगा। इसके अलावा 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 256 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में पावरफुल 3340 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। यह बैटरी नॉन रि‍मूवेबल होगी। इसके अलावा फोन में 16 MP + 2 MP ड्यूअल कैमरा और 8 MP का फ्रंट कैमरा दि‍या जा सकता है।  
 
आगे देखें : Redmi लाएगा एक और फोन 
फोन : Xiaomi Redmi 5 
कीमत : 9,990 
लॉन्‍च  : 7 दि‍संबर 
 
 
Redmi 5 के दि‍संबर में लॉन्‍च होने की संभावना है। हालांकि‍ कंपनी ने अभी तक अनाउंसमेंट नहीं की है। ऐसे में फोन के फीचर कुछ ऐसे हो सकते हैं। इसमें 18:9 आस्पेक्ट रेशियो होने की उम्मीद है। खबरों क मुताबिक, Redmi 5 स्मार्टफोन को 3 वैरिएंट में पेश किया जा सकता है। पहले वेरिएंट में 2जीबी रैम के साथ 16जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी जा सकती है। वहीं, दूसरे वेरिएंट में 3 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज और तीसरे वेरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दि‍या जा सकता है। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 128 जीबी तक स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में पावरफुल 4100 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा फोन में 16 MP का रि‍यर और 8 MP का फ्रंट कैमरा दि‍या जा सकता है।  
 
आगे देखें : J7 का अपडेट वर्जन लाएगा सैमसंग 
फोन : Samsung Galaxy J7 Plus 
कीमत : 21,990 
लॉन्‍च : 7 दि‍संबर 
 
 
सैमसंग गैलेक्सी J7 Plus के बारे में पहले भी लीक में जानकारियां सामने आ चुकी हैं। सैमसंग गैलेक्सी J7 Plus 5.5 इंच की स्‍क्रीन के साथ MediaTek MT6757 के पावरफुल प्रोसेसर के साथ लॉन्‍च होने की उम्‍मीद है। इसके अलावा फोन में 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी स्‍टोरेज दी जाएगी। वहीं, माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर स्‍टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 13 MP + 5 MP का ड्यूअल कैमरा सेटअप होगा। वहीं, 16 MP का फ्रंट कैमरा भी दि‍या गया है। वहीं, फोन में पावर बैकअप के लि‍ए 3000 mAh की बैटरी होगी, जि‍सके नॉन रि‍मूवेबल होने की उम्‍मीद है। 
 
 
आगे देखें : Canvas Infinity का भी आएगा अपडेट वर्जन
फोन : Micromax Canvas Infinity Pro
कीमत : 12,990
लॉन्‍च : तारीख तय नहीं 
 
माइक्रोमैक्स ने इसी साल सितंबर में नया स्मार्टफोन माइक्रोमैक्स कैनवास इंफिनिटी लॉन्च किया था, यह कंपनी का पहला बेज़ललेस स्मार्टफोन था। इस फोन का डिज़ाइन सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ से काफी मिलता है। अब माइक्रोमैक्स इस फोन का अपग्रेड वर्जन पेश कर रही है। नए प्रो वैरिएंट की कीमत 15,000 के आस-पास बताई जा रही है। यह फोन बेज़ल लेस डिस्प्ले के अलावा 5.9 इंच की IPS डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसमें फुल स्क्रीन रेजोल्यूशन है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 8.0 ऑरियो पर काम करेगा। 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ फोन में 3250 एमएएच की बैटरी दी गई होगी।  
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट