विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomReliance Jio overtakes Airtel to become India's No.2 telecom company

IT Telecom / Airtel को पछाड़ Reliance JIO बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

जियो के कुल 30.6 करोड़ यूजर्स है।

Reliance Jio overtakes Airtel to become India's No.2 telecom company
  • वोडाफोन-आइडिया से आगे निकल सकती है जियो

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ने मात्र ढाई साल में ही एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। जियो ने यूजस बेस मामले में एयरटेल को पीछे छोड़ दूसरा मुकाम हासिल कर लिया है। इस कारण जियो अब देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। आपको बता दें कि जियो के कुल 30.6 करोड़ यूजर्स है। एयरटेल को पछाड़ जियो अब वोडाफोन-आइडिया से सिर्फ एक कदम पीछे ही है। वोडाफोन-आइडिया ने दिसंबर 2018 में 38.7 करोड़ सब्सक्राइबर्स की घोषणा की थी। जबकि एयरटेल के पास 28.4 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। एयरटेल के प्रवक्ता ने टाइम्स ऑफ इंडिया की ओर से पूछे गए सवाल के जवाब में ग्राहकों की संख्या की पुष्टि की है। 

वोडाफोन-आइडिया से आगे निकल सकती है जियो

टेलीकॉम इंडस्ट्री के एक विश्लेषक ने कहा, जल्द ही जियो वोडाफोन-आइडिया को पछाड़ कर भी आगे निकल सकता है। उन्होंने कहा, 'बस कुछ ही तिमाही की बात है, वोडाफोन-आइडिया पीछे छूट जाएगी। तीन या चार तिमाही में जियो वोडाफोन-आइडिया से आगे निकल सकती है।' आपको बता दें कि एयरटेल पिछले साल तक पहले स्थान पर थी लेकिन वोडाफोन- आइडिया के विलय के बाद यह स्थान नई कंपनी ने ले लिया। 

तेजी से बढ़ रहे जियो के ग्राहक 


एक तरफ वोडाफोन-आइडिया कम पैसे देने वाले ग्राहकों की छंटाई करने में जुटी है तो जियो बेहद तेज रफ्तार से नए ग्राहकों को जोड़ रही है। जेपी मॉर्गन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जियो ने जनवरी-मार्च 2019 में 2.7 करोड़ नए ग्राहक जुटाए। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन