विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomReliance Entertainment starts a mobile game called Kaun Banega Pradhan Mantri

चुनावी मौसम / 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री', रिलायंस ने शुरू किया नया खेल

रिलायंस डिजिटल की सहायक वेबसाइट Zapak ने लॉन्च किया नया गेम

1 of

नई दिल्ली। देश में चल रहे लोकसभा चुनावों के बीच रिलायंस एंटरटेनमेंट की सहयोगी वेबसाइट जपाक (Zapak)  ने 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री' (Kaun Banega Pradhan Mantri) नाम से एक मोबाइल गेम लॉन्च किया है। जपाक ने यह मोबाइल गेम झकास गेम्स (Zhakaas Games) के साथ मिलकर बनाया है। जपाक एक प्रमुख गेमिंग वेबसाइट है।

 

खेल के जरिए वोटिंग के लिए करेंगे प्रेरित: रिलायंस

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, रिलायंस डिजिटल के सीईओ ने एक बयान जारी कर कहा है कि चुनाव आयोग लोगों को वोटिंग के लिए प्रेरित के लिए कई प्रकार के कार्यक्रम और अभियान चलाता है। इसी कड़ी में हमने यानी जपाक ने झकास गेम्स के साथ मिलकर एक गेम बनाया है। इस गेम के जरिए हम वोटरों को बताएंगे कि कैसे हर एक वोट मायने रखता है। उन्होंने बताया कि 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री'  (Kaun Banega Pradhan Mantri) गेम वर्तमान भारतीय राजनीति के परिदृश्य और चल रहे चुनावों की रोमांचक जानकारी यूजर्स को देगा।

 

ऐसे खेलना होगा गेम

रिलायंस डिजिटल की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस गेम को खेलने वालों को सबसे पहले प्लेटफॉर्म पर मौजूद विभिन्न राजनीतिक अवतारों में से अपनी पसंद का अवतार चुनना होगा। इसके बाद यूजर को इस अवतार को शहरों की गलियों में ले जाकर वहां मौजूद लोगों को अपने पक्ष में करना होगा। खेल के अंत में जो अवतार सबसे ज्यादा लोगों को अपने पक्ष में कर लेगा, वह इस खेल का विजेता बनकर प्रधानमंत्री बन जाएगा। 

देश के प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है राजनीति: आयुष


झकास गेम्स के संस्थापक आयुष अग्रवाल का कहना है कि राजनीति प्रत्येक व्यक्ति को प्रभावित करती है और यह देश में सबसे ज्यादा चर्चित विषय है। बस, ट्रेन, खाने के स्थानीय स्टॉल, मीटिंग रूम आदि स्थानों पर लोग राजनीतिक उत्साह दिखाते हैं और अपनी पसंदीदा राजनीतिक हस्तियों के बारे में चर्चा करते हैं। आयुष ने कहा कि इस गेम व्यक्तियों पर लक्षित और यह दर्शाता है कि कैसे हर वोट अपने खेल खेलने के माध्यम से फर्क कर सकता है।

 

नरेंद्र मोदी को बनाया प्रधानमंत्री!

जपाक की ओर से 'कौन बनेगा प्रधानमंत्री' गेम में देश की आठ राजनीतिक हस्तियों के अवतारों को चुना गया है। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी, आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के अवतार प्रमुख रूप से शामिल हैं। गेम के अंत में पीएम मोदी का अवतार विजयी दिखाया गया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss