Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »IT-Telecom» Qualcomm Unveils Chipset For 4G Feature Phones

    फीचर फोन्‍स में भी मिलेगी 4जी की सुविधा, क्‍वालकम ने लॉन्‍च किया नया चिपसेट

    फीचर फोन्‍स में भी मिलेगी 4जी की सुविधा, क्‍वालकम ने लॉन्‍च किया नया चिपसेट
     
    नई दिल्‍ली। जल्‍द ही फीचर फोन्‍स पर भी 4जी इंटरनेट चलाया जा सकेगा। टेलिकॉम इक्विपमेंट कंपनी क्‍वालकॉम ने सोमवार को एक ऐसा चिपसेट लॉन्‍च किया है, जिससे फीचर फोन्‍स में 4जी की सुविधा मिलेगी। ये फीचर फोन्‍स 3500 रुपए से कम के होंगे। इस चिपटसेट को क्‍वालकम 205 मोबाइल प्‍लैटफॉर्म नाम दिया गया है।
     
    रिलायंस जियो समेत कई कंपनियों से पार्टनरशिप  
     
    क्‍वालकम टेक्‍नोलॉजीस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट जिम कैथी ने बताया कि क्‍वालकम 205 4जी फीचर फोन के लिए चिपटसेट है। इसकी मदद से ओईएम, ऑपरेटर्स और कंटेंट प्रोवाइडर्स 4जी के एक्‍सपीरिएंस फीचर फोन पर भी दे सकेंगे। कैथी ने बताया कि इसके लिए उन्‍होंने कई भारतीय टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप की है। इसमें रिलायंस जियो, माइक्रोमैक्‍स, मेगाफोन, फ्लेक्‍सट्रोनिक्‍स जैसी कंपनियां शामिल हैं। ये कंपनियां भारत में अपने 4जी फीचर फोन बेचने की योजना बना रही है।
     
    2जी कस्‍टमर्स के लिए 4जी सुविधा
     
    क्‍वालकम टेक्‍नोलॉजीस के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्‍ट मैनेजमेंट) केदार कोंडप ने कहा कि हर टेलिकॉम ऑपरेटर अपने 2जी कस्‍टमर्स को 4जी में कनवर्ट करना चाहेगा, क्‍योंकि 2जी को मेंटेंन करना काफी महंगा साबित होता है। दूसरे क्‍वार्टर में मार्केट में ऐसे डिवाइस आएंगे, जो महज 3500 रुपए की रेंज में आएंगे और इनमें 4जी की सुविधा भी होगी।
     
    4जी मॉडम को इनेबल करने में मदद करेगा चिपसेट
     
    यह चिपसेट फोन्‍स में 4जी मॉडम को इनेबल करने में मदद करेगा। इसके जरिए ये फोन 150 एमबीपीएस डाउनलोड स्‍पीड को सपोर्ट करेंगे। इसके साथ ळी 2जी, 3जी और 4जी नेटवर्क को एक्‍सेस भी किया जा सकेगा। इसके अलावा यह 3 मेगा पिक्‍सल फ्रंट और रीयर कैमरे को भी सपोर्ट करेगा। इसमें ड्युअल सिम और एचडी वीडियो स्‍ट्रीमिंग भी की जा सकेगी। 

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY