Home » Industry » IT-TelecomiPhone X is getting Audi-Mercedes price, know whats the special

ऑडी-मर्सडीज की कीमत पर मि‍ल रहा है iPhone X, जानें क्‍या है खास

iPhone X के इस स्पेशल एडिशन की कीमत 26,28,400 रुपये रखी गई है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. एप्‍पल ने सि‍तंबर में अपने 3 नए फाेन लॉन्‍च कि‍ए। इसमें iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X शामि‍ल है। वहीं, iPhone X एप्‍प्‍ल की तरफ से लॉन्‍च कि‍या गया सबसे महंगा फोन है, जि‍सकी कीमत 1 लाख रुपए थी। इसके बावजूद इस फोन की बाजार में खूब डि‍मांड है। वहीं, इस बीच मार्केट में Caviar नाम की एक कंपनी ने iPhone X का एक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इसका नाम कंपनी ने iPhone X इंपीरियल क्राउन रखा है। बता दें कि‍ iPhone X के इस स्‍पेशल एडि‍शन की कीमत 26,28,400 रुपये है। 
 
 
क्‍यों है इतना महंगा 
 
Caviar ने  iPhone X इंपीरियल क्राउन के रियर पैनल में 300 से ज्यादा कीमती पत्थरों के साथ गोल्डन कोट दिया गया है। इसमें अलग-अलग साइज के 344 से ज्यादा हीरे जड़े गए हैं। इसके अलावा इसमें 14 बड़े रूबी और एक सोने का दो सिर वाला बाज़ लगाया है. इन खूबियों के इतर बाकी पूरे फोन के फीचर्स बेस मॉडल की तरह ही रहेंगे। 
 
इन खूबि‍यों के साथ लॉच हुआ था iPhone X
 
- इसमें एज टू एज डिस्प्ले दी गई है यानी यह बेजल लैस फोन है। 
 
iPhone X में नहीं दि‍या गया है होम बटन। ऐसेे में अगर स्‍क्रीन को ऊपर की तर स्‍लाइड कर होम बटन की तरह यूज कि‍या जा सकता है। 
 
- पहले होम बटन पर टच आईडी दी जाती थी, लेकिन अब न होम बटन है और न ही टच आईडी है। टच आईडी को फेस आईडी से रिप्लेस कर दिया गया है। ऐसे में यह फोन चेहरा देखकर अनलॉक हो जाएगा। 
 
- कैमरे में खास तरीके का IR सिस्टम दिया गया है जो चेहरे पर एक बीम के जरिए अंधेरे में भी आपको पहचान कर अनलॉक हो जाता है। 
 
आगे पढ़ें : पहले भी कई फोन के बनाए स्‍पेशल एडि‍शन 
 
 
iPhone 8 और 8 Plus  को भी कि‍या था कस्‍टमाइज 
 
Caviar स्मार्टफोन को कस्टमाइज़ कर बेचने वाली कंपनी है। रूस की इस कंपनी ने iPhone X से पहले iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भी कस्टमाइज़ किया था। 
 
आगे पढ़ें : Nokia 3310 काे भी कि‍या था कस्‍टमाइज 
Nokia 3310 का बनाया था पुतिन-ट्रंप एडि‍शन 
 
कंपनी ने Nokia 3310 का भी एक लक्जीरियस मॉडल मार्केट में उतारा था। इस फोन की खास बात यह थी कि‍ इसका नाम Nokia 3310 पुतिन-ट्रम्प समिट रखा गया था। क्‍योंकि‍ इसे यूएस के प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प और रूस के प्रेसिडेंट व्लादिमीर पुतिन की G20 इंटरनेशनल फोरम के दौरान मुलाकात के सम्मान में बनाया गया था। वहीं, इसकी कीमत भी 1 लाख रुपए से ज्‍यादा थी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट