बिज़नेस न्यूज़ » Industry » E-CommerceFlipkart लॉन्‍च करेगी स्‍मार्टफोन, Xiaomi और Micromax से होगी टक्कर

Flipkart लॉन्‍च करेगी स्‍मार्टफोन, Xiaomi और Micromax से होगी टक्कर

फ्लिपकार्ट 15 नवंबर को Billion Capture+ के नाम से पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रहा है।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली.   फ्लिपकार्ट 15 नवंबर को Billion Capture+ के नाम से पहला स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने जा रहा है। जनवरी 2016 में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफि‍सर का पद छोड़कर को-फाउंडर और एग्जीक्यूटिव चेयरमैन का पद संभालने के बाद यह सचिन बंसल का बड़ा कदम है। फ्लिपकार्ट की सेल्स का बड़ा हिस्सा स्मार्टफोन्स से आता है। ऐसे में, कंपनी ने खुद ही इस डोमेन में उतरने की प्‍लानि‍ंग की है। बता दें कि‍ इससे पहले भी 2014 में भी कंपनी ने डिजिफ्लिप प्रो सीरीज के टैबलेट मार्केट में उतारे थे। अब कंपनी का प्‍लान है कि‍ अपने इस नए ब्रांड 'बि‍लि‍यन' के तहत स्‍मार्टफोन के अलावा मिक्सर-ग्राइंडर, कुक वेयर, बैकपैक्स, टी-शर्ट और कई दूसरे प्रोडक्‍ट भी बाजार में उतारे जाएं।

 

क्‍या होंगे स्‍पेसि‍फि‍केशन

- Billion Capture+ ड्यूअल रि‍यर कैमरे से लैस होगा, जो सुपर नाइट मोड और बोकेह इफेक्‍ट से लैस होगा।

- ई-कॉमर्स कंपनी ने स्मार्टफोन के लिए एक पेज सेटअप किया है। इसकी वि‍जि‍ट से पता चलता है कि‍ यह स्‍मार्टफोन फास्‍ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। हालांकि‍, कंपनी की ओर से प्रोसेसर को लेकर कुछ नहीं कहा गया है, लेकि‍न चर्चा है कि‍ यह क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 पर चलेगा।

- फोन में अनलि‍मि‍टेड क्‍लाउड स्‍टोरेज के साथ फुल एचडी डिस्प्ले दि‍या गया है। एंड्रॉइड की बात करें तो यह फोन नूगा पर चलेगा। फ्लि‍पकार्ट के पेज पर यह भी दि‍या गया है कि‍ भारत के 125 शहरों के 130 सर्वि‍स सेंटर्स के साथ इसकी बि‍क्री के लि‍ए करार कि‍या गया है।  

 

और क्‍या है खास

डि‍स्‍प्‍ले : 5.2" (13.21 cm)

कैमरा : 13 MP

बैटरी : 3000 mAh

रिजोल्यूशन : 1080x1920 पि‍क्‍सल

सि‍म :  ड्युअल

 

यह होगी कीमत

- कैप्चर + की डिजाइनि‍ंग और मैन्युफैक्चरिंग का काम स्मार्ट्रोन ने कि‍या है। कहा जा रहा है कि फोन के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे जाएंगे। इसके 32 GB वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए और 64 GB वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए हो सकती है।

 

Xiaomi और Micromax से है मुकाबला

- फ्लिपकार्ट भारत में स्मार्टफोन बेच रही सभी बड़ी कंपनि‍यों श्याओमी, सैमसंग, वीवो और ओप्‍पो के साथ मकाबले का दावा करता है। अब वह इन सभी कंपनि‍यों के साथ कॉम्पिटीशन के लिए तैयार है। जबकि‍ इन कंपनि‍यों के इस रेंज के कई स्‍मार्टफोन मार्केट में हैं।

- ऐसे में, यह भी माना जा रहा है कि‍ बिलियन कैप्चर + की सबसे बड़ी टक्‍कर लो प्राइस सेगमेंट में श्याओमी और देसी ब्रांड माइक्रोमैक्‍स से होगी।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट