विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomBytedance says India TikTok ban causing $500,000 daily loss

मुश्किल / TikTok बैन से रोज हो रहा 3.5 करोड़ का नुकसान, खतरे में 250 जॉब, कंपनी ने दी जानकारी

पैरेंट कंपनी बाइटडांस ने कोर्ट में खुद दी जानकारी

Bytedance says India TikTok ban causing $500,000 daily loss
  • बाइटडांस को रोजाना हो रहा 5 लाख डॉलर का नुकसान
  • कंपनी में 250 से ज्यादा नौकरियां खतरे में पड़ीं 


नई दिल्ली. भारत में चीन के वीडियो ऐप टिक टॉक (TikTok) पर प्रतिबंध से उसकी पैरेंट कंपनी बीजिंग बाइटडांस टेक्नोलॉजी कंपनी (Beijing Bytedance Technology Co) को रोजाना 5 लाख डॉलर (3.5 करोड़ रुपए) का ‘आर्थिक नुकसान’ हो रहा है। इसके साथ ही कंपनी में 250 से ज्यादा नौकरियां खतरे में पड़ गई हैं। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कोर्ट फाइलिंग मेें खुद यह जानकारी दी है।

 

दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप्स में होती है गिनती

टिक टॉक (TikTok) पर यूजर्स स्पेशल इफेक्ट्स के साथ अपने शॉर्ट वीडियो तैयार और शेयर कर सकते हैं। इसकी दुनिया के सबसे लोकप्रिय ऐप्स में गिनती होती है। एनालिटिक फर्म सेंसर टावर के मुताबिक, इसे भारत में अभी तक 30 करोड़ बार डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं दुनिया भर में इसके 100 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं।

 

हाईकोर्ट ने दिया था प्रतिबंध का आदेश

इस महीने की शुरुआत में मद्रास हाईकोर्ट ने इसके डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया था। इसके पीछे कोर्ट ने पोर्नोग्राफी को प्रोत्साहन मिलने की वजह बताई थी। इसके बाद आईटी मिनिस्ट्री से मिले निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए ऐप्पल इंक (Apple Inc) और अल्फाबेट के गूगल ने अपने इंडिया ऐप स्टोर्स से टिक टॉक (TikTok) को हटा दिया था।

 

बाइटडांस की सबसे वैल्युएबल स्टार्टअप्स में होती है गिनती

इस कार्रवाई से बाइटडांस (Bytedance) की भारत में ग्रोथ की योजनाओं को झटका लगा। बाइटडांस में जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप ने निवेश किया है। दुनिया के सबसे ज्यादा वैल्युएबल स्टार्टअप्स में शामिल बाइटडांस (Bytedance) की वैल्युएशन करीब 75 अरब डॉलर मानी जाती है। रॉयटर्स के मुताबिक, इस साल कंपनी की हॉन्गकॉन्ग में लिस्टिंग की भी योजना है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन