Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »Industry »IT-Telecom» Airtel Fastest Network Claim Misleading : Jio To ASCI

    एयरटेल का सबसे तेज नेटवर्क होने का दावा झूठा, ASCI पहुंची रिलायंस जियो

    एयरटेल का सबसे तेज नेटवर्क होने का दावा झूठा, ASCI पहुंची रिलायंस जियो
    नई दिल्‍ली।एयरटेल के सबसे फास्‍ट नेटवर्क होने के दावे का  रिलायंस जियो ने विरोध किया है। जियो ने इसके खिलाफ एडवर्टाइजमेंट सेक्‍ट वॉचडॉग एएससीआई के सामने अपना विरोध जताते हुए कहा है कि एयरटेल झूठ बोल रही है। उसने आरोप लगाया है कि यह बदनीयत से उठाया गया कदम है। इसे जारी करने में एयरटेल की ब्रॉडबैंड स्‍पीड टेस्‍टर ऊकला के साथ मिलीभगत है।
     
    रेटिंग एजेंसी की भी है मिलीभगत
    जियो ने एडवर्टाइजिंग स्‍टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) के सामने अपनी शिकायत दर्ज की है। उसने कहा, ‘‘ एयरटेल की तरफ से सबसे फास्‍ट नेटवर्क होने का जो दावा किया जा रहा है, वह पूरी तरह से गलत और भ्रामक है।’’ वहीं, एयरटेल ने जियो के आरोप को सिरे से नकार दिया है। कंपनी के प्रवक्‍ता ने कहा कि एयरटेल को ब्रॉडबैंड टेस्टिंग और वेब-बेस्‍ड नेटवर्क डायग्‍नोस्टिक एप्लिकेशंस के ग्‍लोबल लीडर ऊकला ने सबसे तेज नेटवर्क करार दिया है। यह बात एड में साफ तौर पर लिखी गई है। प्रवक्‍ता ने बताया कि ऊक्‍ला की रेटिंग लाखों इंटरनेट स्‍पीड टेस्‍ट के बाद आई है। रेटिंग एजेंसी ने भारत के लाखों मॉडर्न डिवाइसेज पर स्‍पीडटेस्‍ट ऐप के जरिए स्‍पीड टेस्‍ट किया है। रिजल्‍ट में सभी मोबाइल टेस्‍ट्स शामिल हैं।
     
    रेटिंग एजेंसी पर लगाया पैसे लेने का आरोप
    रिलायंस जियो ने ऊकला पर आरोप लगाया है कि वह तेज नेटवर्क का खिताब देने के लिए पैसे लेती है। कंपनी ने दावा किया है कि जिस क्‍वार्टर में भारती एयरटेल के नेटवर्क को सबसे फास्‍ट बताया गया है, उसी क्‍वार्टर में रेटिंग एजेंसी ने रिलायंस जियो से भी संपर्क किया था।
     
    भेजा लीगल नोटिस
    ऊकला को भेजे गए लीगल नोटिस में जियो ने कहा है कि उसे भारत का सबसे फास्‍ट नेटवर्क होने का खिताब दिए जाने का लालच दिया गया। शर्त रखी गई कि कंपनी को इसके लिए पैसे देने होंगे और इसके बाद वह ऊकला ब्रांड नाम के आधार पर खुद को सबसे फास्‍ट नेटवर्क साबित कर सकता है। नोटिस में जियो ने कहा है कि ऊकला ने जानबूझकर भारती एयरटेल को यह सर्टिफिकेट दिया। 

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY