• Home
  • Airtel partners with HDFC Life to build a Financially Secure India, make insurance Affordable and Accessible for all

TELECOM /एयरटेल का 249 रुपए का प्लान लेने पर 4 लाख रुपए का जीवन बीमा मुफ्त

  • सब्सक्राइबर की उम्र 18 से 54 साल के बीच होना जरूरी

  • जीवन बीमा की यह सुविधा एयरटेल वेबसाइट, एयरटेल ऐप के अलावा थर्ड पार्टी से प्लान रिचार्ज कराने पर मिलेगी

Money Bhaskar

May 13,2019 02:46:45 PM IST

नई दिल्ली। दूरसंचार सेवाओं में दुनिया की अग्रणी कंपनी भारती एयरटेल और निजी जीवन बीमाकर्ता एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस ने सुरक्षित भारत के निर्माण के लिए हाथ मिलाया है। एयरटेल ने एक ऐसा प्रीपेड बंडल लॉन्च किया है जिसके साथ ग्राहकों को एचडीएफसी की तरफ से इंश्योरेंस कवर भी दिया जाएगा। एयरटेल के नए 249 प्रीपेड बंडल के साथ यूजर्स को 4 लाख रुपए का लाइफ कवर दिया जाएगा। इसके साथ ही इस प्लान में 2 जीबी डाटा, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस फ्री मिलेंगे। इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों तक रहेगी।

सब्सक्राइबर की उम्र 18 से 54 साल के बीच होनी जरूरी


यह जीवन बीमा एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस या भारती एक्सा का होगा। जीवन बीमा की यह सुविधा एयरटेल वेबसाइट, एयरटेल ऐप के अलावा थर्ड पार्टी से प्लान रिचार्ज कराने पर मिलेगी। रिचार्ज कराने पर उपभोक्ता को एक एसएमएस मिलेगा, जिसमें उपभोक्ता अपनी केवाईसी डिटेल्स मुहैया कराएंगे। इसके बाद यूजर्स जीवन बीमा से संबंधी डिटेल्स एयरटेल ऐप पर देख सकते हैं। हर महीने निरंतर रिचार्ज करने पर इंश्योरेंस अपने आप ही रिन्यू हो जाएगा। इंश्योरेंस कवर के लिए एयरटेल सब्सक्राइबर की उम्र 18 से 54 साल के बीच होनी चाहिए। पॉलिसी के लिए कोई कागजी कार्रवाई या मेडिकल टेस्ट की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा यूजर्स के आवेदन करने पर इंश्योरेंस की एक फिजिकल कॉपी मुहैया कराई जा सकती है।

9 रुपए प्रति दिन के हिसाब से एक सुरक्षा बीमा दिया जाएगा


एयरटेल के इस प्रीपेड बंडल में सभी मोबाइल ग्राहकों को डाटा के साथ 9 रुपए प्रति दिन के हिसाब से एक सुरक्षा बीमा दिया जाएगा। यह पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से किसी भी एयरटेल रिटेल स्टोर या MyAirtel ऐप पर कुछ ही मिनटों में डिलीवर कर दी जाएगी। आपको बता दें कि एयरटेल के 1.1 मिलियन से अधिक रिटेल आउटलेट हैं, और इसका नेटवर्क भारत की 95.3% आबादी को कवर करता है।

यह टाई-अप हर भारतीय के लिए बीमा सुलभ बनाने का एक शानदार अवसर-सुरेश बादामी


एचडीएफसी लाइफ के कार्यकारी निदेशक सुरेश बादामी ने कहा, “एचडीएफसी लाइफ में हम लगातार इको-सिस्टम बनाने पर विचार कर रहे हैं, जो हमें बीमा उत्पादों की पहुंच में सुधार लाने में सक्षम बनाता है। भारत के दो ग्राहक केंद्रित ब्रांड इस इनोवेटिव प्रोडक्ट की पेशकश करने के लिए एक साथ आए हैं। मुझे विश्वास है कि यह टाई-अप हर भारतीय के लिए बीमा सुलभ बनाने का एक शानदार अवसर है। ”

X

Money Bhaskar में आपका स्वागत है |

दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए Allow करे..

Disclaimer:- Money Bhaskar has taken full care in researching and producing content for the portal. However, views expressed here are that of individual analysts. Money Bhaskar does not take responsibility for any gain or loss made on recommendations of analysts. Please consult your financial advisers before investing.