Home »Industry »IT-Telecom» Airtel Appeals ASCI To Review Order On Fastest Network Ad

एयरटेल ने ASCI में की अपील, सबसे तेज नेटवर्क दावे को लेकर दिए फैसले की हो समीक्षा

एयरटेल ने ASCI में की अपील, सबसे तेज नेटवर्क दावे को लेकर दिए फैसले की हो समीक्षा
नई दिल्‍ली।सबसे तेज नेटवर्क होने के दावे को लेकर एडवर्टाइजिंग स्‍टैंडडर्स काउंसिल ऑफ इंडिया (एएससीआई) की तरफ से दिए गए फैसले के खिलाफ एयरटेल ने अपील की है। कंपनी ने एएससीआई को अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा है। एयरटेल के सबसे तेज नेटवर्क होने क दावे का रिलायंस जियो लगातार विरोध कर रहा है।
 
एएससीआई ने दी थी दावे को बदलने की हिदायत  
एएससीआई ने जियो के विरोध के बाद एयरटेल को अपने इस दावे में बदलाव करने या फिर इसे अपने एडवर्टाइ‍जमेंट कैंपेंन से हटाने को कहा था। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एयरटेल ने एएससीआई के सामने अपील दायर की है। इसमें उसने कंपनी के सबसे तेज नेटवर्क के दावे को रोकने के लिए दिए गए फैसले की समीक्षा करने की मांग की है। इसके लिए एयरटेल की तरफ से अलग से कुछ मटीरियल भी दिया गया है। सूत्र ने कहा कि कंपनी अथॉरिटी के फैसले को मानने के लिए तैयार है।
 
जियो ने की थी एएससीआई में शिकायत
भारती एयरटेल ने टेलीविजन कमर्शियल (टीवीसी) जारी किया था। इसमें उसने खुद के सबसे तेज नेटवर्क होने का दावा किया। उसका यह दावा स्‍पीडटेस्‍ट करने वाली एजेंसी ओकला की तरफ से दी गई रेटिंग के आधार पर थी। एयरटेल की प्रति‍द्वंद्वी रिलायंस जियो ने इस दावे का कड़ा विरोध किया था। जियो ने इसकी शिकायत एएससीआई में कर दी।
 
 
अथॉरिटी ने दिया था दावा बदलनेका आदेश
एएससीआई ने पाया कि एयरटेल की तरफ से सबसे तेज नेटवर्क होने का जो दावा किया जा रहा है, वह भ्रमित करने वाला है। इस पर अथॉरिटी ने कंपनी को इस दावे को 11 अप्रैल से पहले बदलने या फिर इसे खत्‍म करने के लिए कहा था। एएससीआई ने रिलायंस जियो के आरोप को सही ठहराया था।

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY