बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomMWC 2018 : ज़ेडटीई ने सस्ते एंडरॉयड गो फोन के साथ लॉन्‍च कि‍ए 2 नए बेज़ल लेस स्‍मार्टफोन

MWC 2018 : ज़ेडटीई ने सस्ते एंडरॉयड गो फोन के साथ लॉन्‍च कि‍ए 2 नए बेज़ल लेस स्‍मार्टफोन

ज़ेडटीई ने एमडब्ल्यूसी 2018 में अपने 2 प्रीमियम बेज़ल लेस स्मार्टफोन ब्लेड वी9 और ब्लेड वी9 वीटा लॉन्च किए है।

ZTE launches 2 bezel less smartphone with cheap Android go
नई दि‍ल्‍ली. ज़ेडटीई ने एमडब्ल्यूसी 2018 में अपने 2 प्रीमियम बेज़ल लेस स्मार्टफोन ब्लेड वी9 और ब्लेड वी9 वीटा लॉन्च किए है। इन दोनों स्मार्टफोन्स के साथ ही ज़ेडटीई ने एक एंडरॉयड ओरियो (गो एडिशन) स्मार्टफोन भी पेश किया है। ज़ेडटीई की ओर से टेंपो गो स्मार्टफोन पेश किया गया है जिसकी कीमत 79.9 डॉलर यानी करीब 5,500 रुपये है। टेम्पो गो की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो के कस्टम वर्ज़न पर चलता है, जो खास तौर पर कम बज़ट और स्पेसिफिकेशन वाले फोन के लिए बना है। 
 
ज़ेडटीई टेंपो गो  
 
ज़ेडटीई टेंपो गो स्मार्टफोन की बात करें तो यह फोन 854 x 480 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5-इंच की आईपीएस डिसप्ले पर पेश किया गया है। जैसा कि हमने पहले ही बताया है यह फोन एंडरॉयड 8.1 ओरियो (गो एडिशन) आधारित है, जिसमें गूगल ऐप प्री इंस्टाल आती हैं। यह फोन कम स्पेसिफिकेशन्स होने के बावजूद स्मूथ तरीके से काम करने में सक्षम होगा। 
 
यह फोन 1.1गीगाहर्ट्ज़ क्वॉड-कोर प्रोसेसर के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 210 चिपसेट पर रन करता है। वहीं, ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 304 जीपीयू दिया गया है। ज़ेडटीई टेंपो गो में 1जीबी की रैम मैमोरी और 8जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 
 
फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक पैनल पर जहां एलईडी फ्लैश के साथ 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 2-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 2,200 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन भारत में सेल के लिए कब उपलब्ध होगा इस बारें में अभी जानकारी नहीं दी गई है।
 
 
ज़ेडटीई ब्लेड वी9
 
ब्लेड वी9 कंपनी द्वारा पेश किया गया एक बेज़ल लेस फोन है जिसे 18:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है। इस फोन में 2,160 x 1,440 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 5.7-इंच की डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित है जो 1.8गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर रन करता है।
 
ज़ेडटीई ने अपने इस फोन को 2 वैरिएंट में पेश किया है। एक वेरिएंट में जहां 3जीबी रैम के साथ 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है वहीं दूसरा वेरिएंट 4जीबी रैम के साथ 64जीबी स्टोरेज से लैस किया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन के बैक पैनल पर जहां 16-मेगापिक्सल और 5-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं पावर बैकअप के लिए इसमें 3,100एमएएच की बैटरी दी गई है।
 
ज़ेडटीई ब्लेड वी9 वीटा
 
इस फोन को ज़ेडटीई ब्लेड वी9 का छोटा वर्ज़न कहा जा सकता है। यह फोन भी 18:9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है तथा इसमें 5.45-इंच की डिसप्ले दी गई है। यह फोन एंडरॉयड 8.0 ओरियो आधारित है तथा 1.4गीगाहर्ट्ज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 435 चिपसेट पर रन करता है।
 
यह फोन भी दो वैरिएंट में पेश किया गया है। एक वैरिएंट में जहां 2 जीबी रैम के साथ 16जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, दूसरा वैरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13-मेगापिक्सल और 2-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है। वहीं, पावर बैकअप के लिए इसमें 3,200 एमएएच की बैटरी दी गई है।  
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट