बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomआपसे बात करेगा ये शीशा और बेड रोकेगा खर्राटे, 2018 के 5 कूल गैजेट

आपसे बात करेगा ये शीशा और बेड रोकेगा खर्राटे, 2018 के 5 कूल गैजेट

इस बार केे शो मेें कई शानदार गैजेट लॉन्‍च हुए हैं। जो कि‍ आपको साइंस फि‍क्‍शन फि‍ल्‍मों की याद दि‍ला सकते हैं।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. लास वेगास में दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक शो शुरू हो चुका है। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (सीईएस) 2018 में लगभग सभी प्रौद्योगिकी कंपनियां भाग ले रही हैं। यहां कंपनी अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट लॉन्च करती है, जो जल्द ही मार्केट में आने वाले होते हैं। इस बार केे शो मेें कई शानदार गैजेट लॉन्‍च हुए हैं। जो कि‍ आपको साइंस फि‍क्‍शन फि‍ल्‍मों की याद दि‍ला सकते हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं इस साल सीईएस में लॉन्च हुए अब तक के सबसे एडवांस गैजेट्स पर : 

 
आगे पढ़ें : कौन कौन अनोखे गैजेट हुए लॉन्‍च 
स्मार्ट बेड, आपके खर्राटे पर लगाएगा लगाम 
 
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2018 में अमेरिका की कंपनी सेलेक्ट कॉमफर्ट ने स्मार्ट बेड पेश किया है जो खर्राटे आने पर कुछ एडजस्ट होगा और बेड पर होने वाले को आराम मिलेगा। इससे खर्राटे आना बंद हो जाएगा। इस खास बेड का नाम स्लीप नंबर 360 स्मार्ट बेड है। इसके साथ एक ऑटोमेटिक स्नोर (खर्राटे) डिटेक्टर भी लगा है तो बताएगा कि आप सोते वक्त कितनी तेज खर्राटे ले रहे थे। इसमें लगे गद्दे आपके सोने के टाइम को भी ट्रैक कर सकते हैं और उठने के लिए इसमें अलार्म भी लगा है। 
आगे पढ़ें : टाइम को पीछे छोड़गा ये कैमरा 
टाइम मशीन कैमरा 
 
सीईएस 2018 में एक और शानदार गैजेट जो लॉन्‍च हुआ है वो है रोडर टाइम मशीन कैमरा। यह कैमरे में शटर बटन दबाने से 10 सेकंड पहले और 10 सेकंड बाद का वीडि‍यो ले लेता है। इस वीडि‍यो के बनने के बाद यूजर से स्‍मार्टफोन और टैबलेट में ट्रांसफर भी कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार कैमरा 7 घंटे का बैटरी बैकअप देता है। 
आगे पढ़ें : वीआर हेडसेट के बाद अब वीआर सूट का नंबर 
टेस्‍ला सूट वीआर 
 
वर्चुअल रि‍यलि‍टी की सफलता के बाद कंपनि‍यां इसे आगे बढ़ाने में लगी हुई हैं। ऐसे में वीआर हेडसेट के बाद अब कंपनि‍यां वीआर सूट बनाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में सीईएस 2018 में टेस्‍ला ने दुनि‍या का पहला वीआर सूट पेश कि‍या है। कंपनी का दावा है कि‍ यह सूट शरीर में लगी चोट को ठीक करने में भी मदद करता है। 
आगे पढ़ें : पलक झपकते ही ड्रोन बन जाएगा आपका फोन केस 
ड्रोन वाला फोन केस 
 
एईई एवि‍एशन टेक्‍नोलॉजी ने एक एेसा फोन केस लॉन्‍च कि‍या है, जो ड्रोन की तरह काम करता है।इस फोन केस में इनबि‍ल्‍ट कैमरा है, जो कि‍ 1080P  का वीडि‍यो रि‍कॉर्ड करता है। इस डि‍‍‍‍‍‍वाइस में सोनी का सेंसर लगा है। इसकी कीमत 130 डॉलर है। यह डि‍वाइस 45 मीटर के एरि‍या को कवर करती है। 
आगे पढ़ें : क्‍या अाप शीशे से बात करना चाहेंगे 
बात करता है यह शीशा 
 
आज कल रोज कोई न कोई टेक्‍नोलॉजी लॉन्‍च हो रही है। इसे देशते हुए कंपनी ने सीईएस 2018 में एक ऐसा मि‍रर (शीशा) लॉन्‍च कि‍या है, जो आपसे बात करेगा। कंपनी ने कहा कि‍ यह मि‍रर इंटरनेट से कनेक्‍ट रहेगा और अमेजन एलेक्‍सा डि‍जि‍टल असि‍स्‍टेंट पर काम करता है। इस मि‍रर में एक इनबि‍ल्‍ड कैमरा है जो आपकी स्‍कि‍न को एनालाइज कर एक स्‍कि‍न केयर गोल भी सेट करता है। इसके अलावा यह आपको स्‍कि‍न केयर प्रोडक्‍ट के बारे में भी बताता है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट