बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomशाओमी कल लॉन्‍च करेगी नया स्‍मार्टफोन, 10,000 रु से कम होगी कीमत

शाओमी कल लॉन्‍च करेगी नया स्‍मार्टफोन, 10,000 रु से कम होगी कीमत

शाओमी भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में लगातार अपनी हि‍स्‍सेदारी बढ़ाने मेें जुटी हुई है।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. शाओमी भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में लगातार अपनी हि‍स्‍सेदारी बढ़ाने मेें जुटी हुई है। यही कारण है कि‍ पि‍छले महीने रेडमी नोट 5 और 5 प्रो लॉन्‍च करने और इस महीने टीवी की सीरीज लॉन्‍च करने के बाद अब फि‍र से एक नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने के लि‍ए तैयार है। शाओमी रेडमी 5 को 14 मार्च यानी कल लॉन्‍च कि‍या जाएगा। शाओमी इंडिया ने यह भी साफ कर दिया है कि लॉन्च इवेंट इसी दिन 3 बजे आयोजित होगा। हालांकि‍ अभी कंपनी की ओर से यह साफ नहीं किया है कि कौन सा स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। लेकि‍न कंपनी के टीजर यही इशारा करते हैं कि कंपनी रेडमी 5 को भारतीय मार्केट में लॉन्‍च करने वाली है। अब हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर अमेज़न इंडिया ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्ध होगा। इससे पहले Xiaomi ने टीज़र जारी किया था कि उसका अगला स्मार्टफोन कॉम्पेक्ट पावरहाउस है। 

 
कहां मि‍लेगा फोन 
 
शाओमी ने नए फोन के लि‍ए अमेज़न इंडिया को अपना पार्टनर बनाया है। इसके बाद अमेजन ने आने वाले इस फोन के लि‍ए अगल से एक वेबपेज बनाया है। देखा जाए तो यह हैंडसेट एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ अमेजन पर ही नहीं मिलेगा। शाओमी इसे अपनी ई-कॉमर्स साइट मी डॉट कॉम और मी होम स्टोर में भी बेचेगी। इस वेबपेज पर 'Coming Soon' का टैग है और यूजर चाहें तो हैंडसेट से संबंधित जानकारी पाने के लिए खुद को रजिस्टर भी कर सकते हैं। शाओमी के अन्य टीज़र की तरह इस वेबपेज पर शाओमी रेडमी 5 की खासियतों का जिक्र है। इनमें से सबसे अहम पतली बॉडी और तेज़ प्रोसेसर हैं।  
 
 
 
क्‍या हैं स्पेसिफिकेशन
 
रेडमी 5 में एक 5.7 इंच एचडी+ (720x1440 पिक्सल) 18:9 डिस्प्ले है। रेडमी 5 में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर है। वहीं, 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा है दि‍या गया है, जो कि‍ फ्लैश के साथ आता है। जबकि फोन में आगे की तरफ सॉफ्ट लाइट फ्लैश मॉड्यूल वाला 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा रेडमी 5 में 3300 एमएएच और रेडमी 5 प्लस में 4000 एमएएच बैटरी है।
  
 
क्‍या होगी कीमत 
 
चीनी मार्केट में शाओमी रेडमी 5 के 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज की कीमत 799 चीनी युआन (करीब 7,800 रुपए)। जबकि 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज की कीमत 899 चीनी युआन (करीब 8,800 रुपए) है। 4 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज वाले शाओमी रेडमी 5 की कीमत 1,099 चीनी युआन (करीब 11,000 रुपए) है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट