Home » Industry » IT-TelecomXiaomi will give gift on Valentines Day, launch Redmi Note 5

वैलेंटाइन्‍स डे पर शाओमी देगी ताेहफा, रेडमी नोट 5 को करेगी लॉन्‍च

शाओमी कंपनी भारतीय यूजर्स को वैलेंटाइन्‍स डे पर बेहद ही बेहतरीन तोहफा देने की तैयारी कर रही है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. शाओमी कंपनी भारतीय यूजर्स को वैलेंटाइन्‍स डे पर बेहद ही बेहतरीन तोहफा देने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि‍ 14 फरवरी को वैलेंटाइन्‍स डे के दि‍न वह देश में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर देगी। कंपनी ने इस बात का खुलासा कर दि‍या है कि‍ स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 कब और कहां सेल के लिए उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट​ ने एक खास वेबपेज़ पर शाओमी के इस फोन को लिस्ट कर दिया है जिससे यह साफ हो गया है कि 14 फरवरी को लॉन्च होने वाला रेडमी नोट 5 फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव सेल के​ लिए उपलब्ध होगा। 

 
सेल होगी या सि‍र्फ रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ खुलासा 
 
जैसा कि पहले भी देखा गया है कि फोन लॉन्च के दिन शाओमी अपने डिवाइस का सिर्फ ​रजिस्ट्रेशन ही शुरू करती आई है। ज​बकि सेल के लिए फोन बाद में उपलब्ध होता है। ऐसे में इस बार भी ऐसा हो सकता है। गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब फ्लिपकार्ट पर शाओमी का फोन एक्सक्लूसिव सेल के लिए जाएगा। इस चीनी कंपनी ने देश में अपनी सेल की शुरूआत फ्लिपकार्ट के साथ ही की थी। 
 
कई बार लीक हो चुके हैं स्‍पेसि‍फि‍केशन  
 
शाओमी रेडमी नोट 5 को लेकर अब तक कई लीक आ चुके हैं। लीके के अनुसार फोन में 5.99 इंच की फुल एचडी स्क्रीन देखने को मिल सकती है। कंपनी इसे बेज़ल लेस डिसप्ले के साथ पेश कर सकती है। इस फोन को मीयूआई 9 पर पेश किया जा सकता है जो एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 8.0 पर पेश किया जा सकता है। 
 
रेडमी नोट 5 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट पर पेश किया जा सकता है और इसमें 3जीबी और 4जीबी की रैम मैमोरी हो सकती है। इसके साथ ही 32जीबी और 64जीबी की मैमोरी देखने को मिल सकती है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 12 और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा हो सकता है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की उम्‍मीद है। इसके अलावास फोन रि‍यर में पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर देखने को मिलेगा। 
 
 लॉन्च की होगी लाइव स्‍‍‍‍‍‍‍‍‍ट्रीमि‍ंग 
 
बहरहाल देश में इस फोन की कीमत क्या होगी तथा यह फोन कब से सेल के लिए उपलब्ध होगा, इसके लिए 14 फरवरी का इं​तजार करना होगा। आपको बता दें कि शाओमी इस फोन के लॉन्च को वेब स्ट्रीम के ​जरिए लाइव दिखाएगी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट