Home » Industry » IT-TelecomXiaomi A2 Launch april 25 A1 sale start soon

25 अप्रैल को लॉन्‍च होगा Xiaomi A2, A1 की बि‍क्री भी जल्‍द होगी शुरू

शाओमी चाइनीज मार्केट में अपने नए फोन 6एक्स को लॉन्‍च करेगी। भारत में इस फोन को शाओमी Mi A2 के नाम से लॉन्‍च कि‍या जाएगा।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. शाओमी जल्‍द ही चाइनीज मार्केट में अपने नए फोन 6एक्स को लॉन्‍च करेगी। लेकि‍न खास बात यह है कि‍ भारत में इस फोन को शाओमी Mi A2 के नाम से 25 अप्रैल को लॉन्च कि‍या जाएगा। इस स्‍मार्टफोन के बारे में खबर तो कई दि‍न से थीं लेकि‍न पहली बार कंपनी की ओर से फोन की आधिकारिक जानकारी सार्वजनिक की गई है। Xiaomi ने Mi 6X हैंडसेट के बैकपैनल की तस्वीर जारी करके हैंडसेट के ब्लू कलर वैैरिएंट की पुष्टि की है। आधिकारिक टीज़र से यह भी साफ हो गया है कि हैंडसेट डुअल कैमरा सेटअप के साथ आएगा और इसमें 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। ध्यान रहे कि Mi A2 कंपनी के पि‍छले साल लॉन्‍च कि‍ए गए Xiaomi Mi A1 का अपडेट वर्जन है। 

 
20 MP के साथ होगा डुअल कैमरा 
 
मीडि‍या रि‍पोर्ट के मुताबि‍क फोन को चीन के वुहान शहर में होने वाले एक इवेंट में पेश कि‍या जाएगा। कंपनी ने एक पोस्टर जारी किया है जिसमें ब्लू रंग वाले Xiaomi Mi 6X का पिछला हिस्सा नज़र आ रहा है। चीन की माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो पर जारी हुए टीज़र में कुछ स्पेसिफिकेशन भी सार्वजनिक हो गए हैं। Mi 6X में ऐप्पल के iPhone X जैसा डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। फिंगरप्रिंट सेंसर को भी पिछले हिस्से पर ही जगह मिली है। इसके अलावा 6X में एक 20 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर होगा। इसके अलावा डुअल कैमरा सेटअप में दूसरा सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा। हैंडसेट के फ्रंट पैनल में 20 मेगापिक्सल का सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।
आगे पढ़ें : जल्‍द होगी Mi A1 की वापसी 
 
भारत में नहीं जल्‍द फि‍र से मि‍लेगा Mi A1
 
अगर आप शाओमी मी ए1 खरीदने का मन बना रहे हैं तो निराशा हाथ लगेगी। क्‍योंकि‍ Flipkart के अलावा शाओमी की अपनी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी यह फोन उपलब्ध नहीं है। हालांकि, कंपनी की कहना है कि‍ जल्‍द ही इस फोन की बि‍क्री भारत में फि‍र से शुरू होगी। लेकि‍न Xiaomi Mi A1 को कब भारत में मि‍लना शुरू होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट