बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomWhatsApp पर पहले से तेज भेज सकेंगे मैसेज, कम खर्च होगी बैटरी, जल्द आने वाले हैं नए फीचर

WhatsApp पर पहले से तेज भेज सकेंगे मैसेज, कम खर्च होगी बैटरी, जल्द आने वाले हैं नए फीचर

WhatsApp के नए फीचर से रात और कम रोशनी में आंखों पर नहीं पड़ेगा तनाव

WhatsApp new feature for long battery backup and fast messaging

नई दिल्ली। WhatsApp की ओर से अपने एंड्राइड यूजर के लिए नए फीचर लाये जा रहे हैं। इससे WhatsApp पर तेजी से मैसेज भेजा जा सकेगा। Swipe to reply नाम के इस फीचर पर WhatsApp की ओर से काम किया जा रहा है। इसके अलावा कंपनी ऐप ने Dark Mode feature फीचर पर काम शुरु कर दिया है। इसे सबसे पहले iOS और Android ऐप में लाया जाएगा। नए फीचर से WhatsApp रात और कम रोशनी में इस्तेमाल करने पर आंखों में तनाव कम होगा। साथ ही पुराने फोन में बैटरी कम खर्च होगी।

 

क्या है स्वाइप टू रिप्लाई फीचर-

स्वाइप टू रिप्लाई फीचर पहले से iOS यानी आईफोन ऐप के लिए मौजूद है। यूजर्स की सहूलियत के लिए WhatsApp Swipe to Reply फीचर को लाया जा रहा है। इस नए फीचर के आने के बाद आप स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई कर पाएंगे। इसका मतलब यह हुआ कि अब आपको रिप्लाई बटन के लिए मैसेज को दबाने और होल्ड करने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी एक और नए फीचर पर भी काम कर रही है। यह नया फीचर डार्क मोड के नाम से जाना जाएगा।


WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले कुछ अपडेट्स में इस फीचर को रोल आउट किया जा सकता है। स्वाइप टू रिप्लाई फीचर आने के बाद आप दाहिने तरफ उस मैसेज को स्वाइप करें जिसको आपको रिप्लाई करना चाहते हैं। ऐसा करने के बाद WhatsApp अपने आप रिप्लाई बॉक्स में उस मैसेज को लोड कर देगा।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट