बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomवॉट्सऐप बीटा के लिए क्यूआर कोड पेमेंट फीचर लॉन्‍च, जल्‍द मि‍ल सकता है अपडेट

वॉट्सऐप बीटा के लिए क्यूआर कोड पेमेंट फीचर लॉन्‍च, जल्‍द मि‍ल सकता है अपडेट

वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न ऐप में नया पेमेंट फीचर जोड़ दि‍या गया है।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्ज़न ऐप में नया पेमेंट फीचर जोड़ दि‍या गया है। इसकी मदद से यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। हाल ही में WhatsApp पर सेंड टुु यूपीआई आईडी फीचर आया था। इसके अलावा वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा ऐप पर एडवांस्ड जिफ सर्च और स्टीकर्स सर्च जैसे फीचर की भी झलक मिली है। लेकिन ये फीचर डिफॉल्ट में डिसेबल हैं। इतना तो तय है कि बीटा टेस्टिंग के दौरान सामने आने वाली कमियों को दूर करने के बाद इन फीचर को जल्द ही स्टेबल ऐप का हिस्सा बनाया जाएगा। 
 

ऐसे करें WhatsApp Payments क्यूआर स्कैन कोड को इस्तेमाल  

अगर आपने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के लिए सब्सक्राइब किया है तो आप WhatsApp वर्ज़न 2.18.93 पर चले जाएं। इस फीचर की मदद से यूज़र क्यूआर कोड स्कैन करके पेमेंट कर पाएंगे। इसके लिए वॉट्सऐप एंड्रॉयड बीटा यूज़र को Settings > Payments > New Payments > Scan QR code में जाना होगा। इसके बाद आपको क्यूआर कोड स्कैन करने का विकल्प मिलेगा। इसके बाद आपसे भेजे जाने वाली राशि के बारे में पूछा जाएगा। इसके बाद वेरिफिकेशन के लिए यूपीआई पिन मांगा जाएगा। 
 

जि‍फ फीचर भी जल्‍द जोड़ेगा वॉट्सऐप 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp पर जल्द एडवांस्ड जिफ सर्च फीचर आ सकता है। इसे बीटा ऐप हिस्सा बना दिया गया है, लेकिन डेेवलपमेंट के कारण यह फिलहाल डिसेबल है। इसकी मदद से यूज़र ट्रेंडिंग, हैप्पी और डासिंग जैसी कैटेगरी में जिफ खोज पाएंगे। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट