बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomवॉट्सऐप ने जोड़े नए फीचर, यूजर एक्सपीरियंस होगा और बेहतर

वॉट्सऐप ने जोड़े नए फीचर, यूजर एक्सपीरियंस होगा और बेहतर

वॉट्सऐप ने यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लि‍ए ग्रुप एडमि‍न को हटाने और नोटि‍फि‍केशंस को मैनेज करने का फीचर जोड़ा है।

WhatsApp Adds Dismiss as Admin or High Priority Notifications feature
नई दिल्ली. यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लि‍ए वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स ला रहा है। ऐसे में अब ये मेसेजिंग ऐप ने बीटा और पब्लिक वर्ज़न के लिए नए अपडेट के साथ अलग-अलग फीचर्स जारी किए हैं। वॉट्सऐप बीटा ऐप में कंपनी ने हाई प्रायॉरि‍टी नोटिफिकेशंस का फीचर जोड़ा है। इससे यूज़र्स अब पुश नोटिफिकेशंंस को पहले से ज्‍यादा अच्‍छे तरीके से मैनेज कर सकेंगे। इसके अलावा, कंपनी ने अपने आईफोन, ऐंड्रॉयड और वेब वर्जन के लि‍ए 'Dismiss as Admin' का फीचर भी लॉन्च किया है।
 
मैसेजि‍ंग ऐप की ओर से दि‍ए गए 'Dismiss as Admin' फीचर को खासतौर पर वॉट्सऐप ग्रुप्स के लिए बनाया गया है। इस फीचर के जरिए ग्रुप एडमिन दूसरे एडमिन को डिमोट कर सकते हैं। इससे पहले डिमोट करने के लिए दूसरे एडमिन को ग्रुप से हटाना पड़ता था। यह फीचर ग्रुप इन्फो मेन्यू में मिलेगा। 
 
हाई प्रायॉरि‍टी नोटिफिकेशंस फीचर को इनेबल करने के बाद, यूजर्स आने वाली नोटिफिकेशंस को स्मार्टफोन के नोटिफिकेशन सेंटर में सबसे ऊपर पिन कर सकते हैं। ऑप्शन को प्राइवेट और ग्रुप दोनों तरह की चैट के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यूजर्स नोटिफिकेशंस सेटिंग मेन्यू में जाकर हाई प्रायॉरिटी नोटिफिकेशन ऐक्सिस कर सकते हैं। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट