बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomएप्‍पल की WWDC आज से: लॉन्‍च हो सकता है iPhone SE 2 और iOS 12

एप्‍पल की WWDC आज से: लॉन्‍च हो सकता है iPhone SE 2 और iOS 12

एप्‍पल की एन्‍युअल वर्ल्‍ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) का आयोजन सोमवार से शुरू होने जा रहा है।

1 of
नई दि‍ल्‍ली. एप्‍पल की एन्‍युअल वर्ल्‍ड वाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) सोमवार रात से शुरू होने जा रही है। 8 जून तक चलने वाली इस कॉन्फ्रेंस में एप्पल कई नए प्रोडक्ट्‍स और नए अपडेट पेश कर सकती है। खबरों के मुताबि‍क एप्‍पल MacBook Pro, watchOS 5, MacOS 10.14, iPhone SE 2 और iOS 12 जैसे फीचर पेश कर सकता है। 

खबरों के मुताबिक, TvOS के साथ AirPower जैसे प्रोडक्ट्स भी यहांं लॉन्‍च किए जा सकते हैं। हालांकि कि‍सी भी प्रोडक्‍ट के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। एप्‍पल की ओर से यह इवेंट भारतीस समय के अनुसार 4 जून को रात 10:30 बजे से सैन जोस में आयोजित किया जाएगा। 
 
क्‍या-क्‍या हो सकता है खास 
 
- एप्पल WWDC में अपने नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 को पेश कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो iPhone X के बाद यह iOS का पहला बड़ा अपडेट होगा। ऐसे में लोगों को उम्‍मीद है इसमें कुछ खास फीचर्स दिए जा सकते हैं। 
 
- जैसा कि‍ इस साल की शुरुआत से ही खबर थी कि‍ कंपनी इस कॉन्फ्रेंस में iPhone SE का अपडेट वैैरिएंट iPhone SE 2 पेश कर सकती है। 
 
एप्पल वॉच ओएस में इस बार बड़े बदलाव कर सकता है। वहींं, म्यूजिक के लिए स्पॉटिफाई का सपोर्ट भी दिया जाएगा। इससे यूजर्स को और बेहतर अनुभव मिलेगा। 
 
 WWDC 2018 में सिरी को पहले से बेहतर किए जाने की उम्मीद है। इसे भी एआई और अन्‍य फीचर्स से लैस कि‍या जा सकता है। 
 
एप्पल WWDC 2018 के दौरान डेस्कटॉप सॉफ्टवेयर को भी अपडेट करने की घोषणा कर सकती है। 
 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट