बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-TelecomViva ने 349 रुपए में लॉन्‍च कि‍या देश का सबसे सस्‍ता फीचर फोन, Jio को देगा टक्‍कर

Viva ने 349 रुपए में लॉन्‍च कि‍या देश का सबसे सस्‍ता फीचर फोन, Jio को देगा टक्‍कर

मोबाइल स्टार्टअप Viva ने भारतीय मार्केट में सस्ता फोन Viva V1 लॉन्च किया है। Viva V1 फीचर फोन कंपनी का पहला फोन है।

Viva launches Rs 349, the cheapest feature phone in the country
 
 
नई दि‍ल्‍ली. मोबाइल स्टार्टअप Viva ने भारतीय मार्केट में सस्ता फोन Viva V1 लॉन्च किया है। वहीं, Viva V1 फीचर फोन कंपनी का पहला फोन है। इस फोन की कीमत सि‍र्फ 349 रुपए रखी गई है आैर यह एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Shopclues पर सेल के लिए उपलब्ध है। 
 
सि‍र्फ कॉल और मैसेज करने वालों को कि‍या टारगेट 
 
इतनी कम कीमत रखने के पीछे कंपनी की नजर भारत के उन यूजर्स पर है, जो फोन का इस्तेमाल सिर्फ कॉल और मैसेज करने के लिए करते हैं। रिलायंस जियो के मार्केट में कदम रखने के बाद से ऐसी कई कंपनियां है, जिन्होंने ग्राहकों तक फोन और इंटरनेट पहुंचाने के लिए कम कीमत में स्मार्टफोन पेश किए हैं। वहीं, यह कंपनी उन ग्राहकों को टारगेट कर रही है, जिन्हें फोन सिर्फ कॉल और मैसेज करने के लिए चाहिए। 
 
नोकि‍या के स्‍नेक गेम की याद करेगा ताजा 
 
Viva V1 फीचर फोन में 1.44 इंच का मोनोक्रोम डिसप्ले और कीपैड दिया गया है। Viva V1 में वाइब्रेटर, FM रेडियो, टॉर्च जैसे फीचर्स दिए गए है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 650 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही इस फोन में नोकिया 3310 जैसा स्नैक गेम प्रीलोडेड है। ऐसे में यह पुरानी याद को ताजा करेगा। इसके अलावा Viva V1 सिंगल सिम 2जी नेटवर्क को सपोर्ट करता है। एसएमएस, फोनबुक, कैलकुलेटर, कैलेंडर जैसे ऑप्शन इस फोन में दिया गया है। 
भारत में बना देसी प्रोडक्‍ट है यह फोन 
 
कंपनी का कहना है कि Viva V1 भारत में निर्मित एक देसी कंपनी का प्रोडक्ट है। यह फोन ब्लू और ऑरेंज कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। इस फीचर फोन को खरीदने के साथ ही आपको 1 साल की वॉरंटी भी मिलेगी। वहीं, कंपनी 1.44 इंच के डिसप्ले के साथ इस तरह के और भी फोन लॉन्च करने के बारे में सोच रही है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट