Advertisement
Home » Industry » IT-Telecomusers to make internet call without mobile network

अब बिना मोबाइल नेटवर्क के भी कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग, यह कंपनी ला रही है बड़ा ऑफर

यूजर्स बेसमेंट्स या मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में भी इंटरनेट कॉलिंग कर पाएंगे

users to make internet call without mobile network

नई दिल्ली। अब ग्राहक बिना मोबाइल नेटवर्क के भी वीडियों कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग कर पाएंगे। हाल ही में भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने विंग्स एप्लिकेशन लॉन्च किया है। इसकी मदद से यूजर्स मोबाइल नेटवर्क न होने की स्थिति में भी इस ऐप और वाई-फाई की मदद से इंटरनेट कॉलिंग कर सकेंगे।  तो यदि आप भी इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले BSNL की वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा। इसमें रजिस्टर करने के लिए यूजर्स को आइडेंटिटी प्रूफ समेत पता और फोटो की जरूरत पड़ेगी। 

 

 

यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से विंग्स ऐप को कर सकते हैं डाउनलोड


यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद यूजर्स के फोन में Wings Pin सेंड किया जाएगा। यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर से विंग्स ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद इसी विंग्स पिन को एंटर करना होगा। अपने इस ऐप को लेकर BSNL का  कहना है कि वह  यूजर्स का VoIP (Voice over Internet Protocol) एक्सपीरियंस बेहतर बनाना चाहता है और BSNL Wings ऐप को लॉन्च करना इस दिशा में पहला कदम है। विंग्स ऐप की खासियत यह है कि यह यूजर्स को उन इलाकों में भी सुविधा देगा जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं पहुंचते।

 

यूजर्स बेसमेंट्स या मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में भी इंटरनेट कॉलिंग कर पाएंगे


इस ऐप की सहायता से यूजर्स बेसमेंट्स या मल्टीस्टोरी बिल्डिंग्स में भी इंटरनेट कॉलिंग कर पाएंगे। इसका फायदा उठाने के लिए यूजर्स को Wifi का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस ऐप का इंटरफेस सामान्य कॉलिंग ऐप के जैसा ही रखा गया है, जिससे कि यह यूजर फ्रेंडली रहे। इसके अलावा यह ऐप खुद ही यूजर को फोन में मौजूद कॉन्टैक्ट्स को सिंक कर लेगा, जिससे कॉलिंग के लिए यूजर को बार-बार कॉन्टैक्ट लिस्ट देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss