विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomNew tariff of tv channels

90% लोगों को मिलेंगे 130 रु. में 100 टीवी चैनल, TRAI ने दी सफाई

100 से ज्यादा चैनल देखने पर देना होगा अतिरिक्त पैसा, 1 जनवरी से बदल रहे हैं नियम

New tariff of tv channels

New rates of TV Channels 

दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने सफाई दी है कि देश में लगभग 90 फीसदी लोग उन 100 टीवी चैनलों को देखते हैं, जिनके लिए 130 रुपए मासिक किराया तय किया गया है। शेष 10 फीसदी लोगों को ही अतिरिक्त चैनल देखने पर अतिरिक्त पैसा देना होगा। ट्राई ने अपनी सफाई उन खबरों पर दी है, जिसमें कहा गया है कि 1 जनवरी के बाद टीवी चैनल देखना काफी महंगा हो जाएगा। 

नई दिल्ली. दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने सफाई दी है कि देश में लगभग 90 फीसदी लोग उन 100 टीवी चैनलों को देखते हैं, जिनके लिए 130 रुपए मासिक किराया तय किया गया है। शेष 10 फीसदी लोगों को ही अतिरिक्त चैनल देखने पर अतिरिक्त पैसा देना होगा। ट्राई ने अपनी सफाई उन खबरों पर दी है, जिसमें कहा गया है कि 1 जनवरी के बाद टीवी चैनल देखना काफी महंगा हो जाएगा। 

 

ट्राई ने जारी किए नए नियम 
ट्राई ने हाल ही में नए नियमों की घोषणा की है, जो एक जनवरी से लागू हो जाएंगे। इस नियम के मुताबिक, 1 जनवरी से फ्री टू एयर चैनल दिखने बंद हो जाएंगे और हर चैनल का मंथली चार्ज तय कर दिया गया है। 

 

देने पड़ सकते हैं 800 रुपए मंथली 
इसके चलते पेड चैनलों की भी नई कीमत हो जाएगी। जहां गांव-कस्बों व छोटे शहरों में रहने वाले लोगों के लिए 200-250 रुपये खर्च करने पड़ते हैं, वहीं अब यह बढ़कर 440 रुपये हो जाएगा। अगर स्पोर्ट्स व एचडी चैनल्स देखने होंगे तो फिर 600 रुपये खर्च करने होंगे। अगर दर्शक ए-ला-कार्टे बेसिस पर चैनल देखते हैं तो फिर उनको 800 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss