विज्ञापन
Home » Industry » IT-TelecomTRAI asks DTH firms to honour commitment on long-duration packs if customer wants

जल्द चुन लें पसंदीदा चैनल, नहीं बदलेगी 1 फरवरी की डेडलाइनः TRAI चेयरमैन

ग्राहकों को इन 2 दिनों में अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव करना होगा

TRAI asks DTH firms to honour commitment on long-duration packs if customer wants

TRAI asks DTH firms to honour commitment on long-duration packs if customer wants

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम 1 फरवरी से लागू हो जाएंगे। ऐसे में ट्राई प्रमुख आर एस शर्मा ने कहा कि नई प्रसारण व्यवस्था में जाने की एक फरवरी की समयसीमा में कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे। इसके साथ ही ट्राई ने डीटीएच ऑपरेटरों से कहा कि यदि ग्राहक चाहते हैं तो पहले से ली गये लंबी अवधि की मौजूदा प्री- पेड पैकों को तय अवधि तक जारी रखा जाना चाहिये। शर्मा ने कहा कि  ग्राहकों की सुविधाओं को देखते हुए वह इस नियम में किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं करेंगे। 

नई दिल्ली। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के नए नियम 1 फरवरी से लागू हो जाएंगे। ऐसे में ट्राई प्रमुख आर एस शर्मा ने कहा कि नई प्रसारण व्यवस्था में जाने की एक फरवरी की समयसीमा में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही ट्राई ने डीटीएच ऑपरेटरों से कहा कि यदि ग्राहक चाहते हैं तो पहले से लिए गए लंबी अवधि की मौजूदा प्री- पेड पैकों को तय अवधि तक जारी रखा जाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि  ग्राहकों की सुविधाओं को देखते हुए वह इस नियम में किसी तरह का कोई भी बदलाव नहीं करेंगे। 

 

यह भी पढ़ें: सिर्फ दो दिन बाकी, अगर अब तक नहीं चुने हैं चैनल्स, तो TRAI का यह Web-App करेगा आपकी मदद

 

ग्राहकों को 2 दिनों में करना होगा अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव

गौरतलब है कि डीटीएच कंपनियों और केबल टीवी के ग्राहकों के लिए नई व्यवस्था लागू होने में 2 दिन का समय बचा है। ग्राहकों को इन 2 दिनों में अपने पसंदीदा चैनल्स का चुनाव करना है। अगर ग्राहक चैनलों का चुनाव नहीं करते तो वह अपने पसंद के चैनल नहीं देख पाएंगे। वह सिर्फ फ्री चैनल ही देख पाएंगे। ट्राई ने मनपंसद चैनल या पैकेज चुनने में सहूलियत देने के लिए एक वेब एप्लीकेशन लॉन्च किया है। इसके जरिए उपभोक्ता केबल और डीटीएच ऑपरेटर्स द्वारा दिए गए पैक्स और उसकी कीमतों का अंदाजा लगा सकेंगे। ट्राई के इस एप की मदद से उपभोक्ता अपनी पसंद के चैनल चुनने के बाद बिल का प्रिंट भी निकाल सकेंगे। वह इस प्रिंट को अपने केवल या डीटीएच ऑपरेटर्स को दे सकते हैं। 

 

यह भी पढ़ें: 1 फरवरी से लागू होंगे 5 नए नियम, आपके लिए जानना है बेहद जरूरी

 

यहां से कर सकते हैं डाउनलोड


channel.trai.gov.in से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। लिंक पर क्लिक करने के बाद लिंक क्लिक करने के बाद नीचे की तरफ दिख रहे 'Get Started' पर क्लिक करना होगा। चैनल सिलेक्शन पेज पर जाने से पहले आपसे कुछ प्रश्न पूछे जाएंगे। सबसे पहले आपसे आपका नाम और राज्य पूछा जाएगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन