Home » Industry » IT-Telecom7,000 रुपये से कम के हैं ये 5 स्‍मार्टफोन, 3जीबी रैम और 4जी को करते हैं सपोर्ट, These 5 smartphones are worth less than

7,000 रुपये से कम के हैं ये 5 स्‍मार्टफोन, 3जीबी रैम और 4जी को करते हैं सपोर्ट

7,000 रुपये तक के 5 बेहतरीन फोन जि‍नमें 3 GB रैम है और 4जी वोएलटीई को भी करते हैं सपोर्ट।

1 of
 
नई दि‍ल्‍ली. भारतीय बाजार में वैसे तो 70 से 80 हजार रुपये की कीमत वाले स्‍मार्टफोन भी मौजूद हैं। लेकिन ज्यादातर लोग फोन पर इतना पैसा खर्च नहीं कर सकते। ऐसे में लोगों को तलाश होती है ऐसे फोन की जो कम बजट में ही शानदार फीचर देता हो और उनकी सभी जरूरतों को पूरा करता हो। यह सही है शायद इसीलि‍ए आज ऐसे फोन उपलब्ध हैं जो न सिर्फ ज्‍यादा रैम और मैमोरी से लैस हैं। बल्कि फीचर के मामले में भी शानदार कहे जा सकते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं 7,000 रुपये के बजट में ऐसे ही 5 बेहतरीन फोन जि‍नमें 3 GB रैम है और ये 4जी वोएलटीई को भी सपोर्ट करते हैं। 

आगे पढ़ें : कौन-कौन से फोन हैं लि‍स्‍ट में 
1. शाओमी रेडमी 5A 
 
शाओमी रेडमी 5ए में 5-इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा फोन में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट दि‍या गया है। फोन 2जीबी और 3जीबी रैम मॉडल के साथ पेश किया गया है। वहीं, इसमें 16जीबी और 32जीबी की इंटरनल मैमोरी है और यह एंडरॉयड ओएस 7.1 पर रन करता है। फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल के रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डुअल सिम सपोर्ट है और दोनो स्लॉट में आप 4जी वोएलटीई का उपयोग कर सकते हैं। 
2. माइक्रोमैक्स कैनवस 5
 
भारतीय मोबाइल फोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स का भी एक बेहतरीन डिवाइस इस रेंज में उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले साल इसे लॉन्च किया था लेकिन आज भी यह दमदार है। माइक्रोमैक्स कैनवस 5 में 5.2-इंच की फुल एचडी स्क्रीन दी गई है और इस फोन में आॅक्टाकोर प्रोसेसर है। इसके साथ ही 3 जीबी रैम और 16 जीबी की एक्सपेंडेबल मैमोरी है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेकंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं पावर बैकअप के लिए आपको 2,900 एमएएच की बैटरी मिलेगी। फोन में 4जी सपोर्ट है।
3. शाओमी रेडमी 4A 
 
7,000 रुपये से कम के बजट में यह फोन सबसे बेस्ट माना जाता है। शाओमी रेडमी 4ए का एक संस्करण 32 जीबी मैमोरी और 3 जीबी रैम के साथ उपलब्ध है। इसमें 4जी वोएलटीई सपोर्ट ​भी दिया गया है। इस फोन में 5-इंच एचडी स्क्रीन दी गई है और फोन की स्क्रीन लेमिनेटेड है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 चिपसेट पर कार्य करता है और फोन में आॅक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए आपको 13-मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। पावर बैकअप के लिए फोन में 3,120 एमएएच की बैटरी उपलब्ध है। 
4. आईवूमी मी3एस 
 
चीनी मोबाइल फोन निर्माता आईवूमी ने भी हाल में कुछ बेहतरीन फोन लॉन्च किए हैं। कंपनी ने आईवूमी मी3एस को उतरा है। इस फोन में 1280X720 पिक्सल रेज्ल्यूशन के साथ 5.2-इंच की एचडी आईपीएस डिसप्ले है जो 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि यह शैटर प्रूफ डिसप्ले है जो काफी मजबूत है और गिरने से जल्दी टूटेगी नहीं। मीडियाटेक चिपसेट आधारित इस फोन में क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3जीबी रैम के साथ 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। वहीं, फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। यह फोन 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। 
5. Xolo-era-2x 
 
जोलो ने कुछ महीने पहले जोलो ऐरा 2एक्स स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह फोन भी अच्छा आॅप्शन है। फोन में 5-इंच आईपीएस स्क्रीन मिलेगी। मीडियाटेक चिपसेट पर आधारित इस फोन में क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी और 3 जीबी की रैम दी गई है। फोन में मैमोरी कार्ड सपोर्ट है। जोलो ऐरा 2एक्स में फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट