Home » Industry » IT-TelecomThe smartphone market will hit the rust, new features will come with these companies

2018 : स्‍मार्टफोन मार्केट में छि‍ड़ेगी जंग, नए फीचर के साथ आएंगे इन कंपनि‍यों के फोन

साल 2017 iPhone X, Google Pixel 2, Galaxy Note 8, Xiaomi Mi Mix 2, One Plus 5T फोन्स के नाम रहा।

1 of

 

 
नई दि‍ल्‍ली. साल 2017 iPhone X, Google Pixel 2, Galaxy Note 8, Xiaomi Mi Mix 2, One Plus 5T फोन्स के नाम रहा। इन स्मार्टफोन्स को अच्‍छा खासा रिस्पॉन्स मिला। इन स्‍मार्टफोन की सबसे खास बात यह रही कि इनमें नई टेक्नोलॉजी का यूज किया गया था। ऐसे में लोगों की 2018 में फोन  नि‍र्माता कंपनि‍यों से उम्‍मीद और बढ़ गई है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि‍ 2018 में जो फोन लॉन्च होंगे, उनमें हाइटेक फीचर्स होंगे। अगर आप भी अपने फोन को अपग्रेड करने का सोच रहे हैं तो ये हो सकते हैं आपके लि‍ए ऑप्‍शन। क्‍योंकि‍ ये हैं टॉप स्‍मार्टफोन जो लॉन्‍च होंगे 2018 में
 
 

Samsung Galaxy Note X 

 
इस फोन का सैमसंग लवर्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह सैमसंग का फोल्डेबल फोन होगा। टेक एक्सपर्ट का कहना है कि ये फोन सैमसंग का अब तक का सबसे महंगा फोन हो सकता है। उम्‍मीद की जा रही है कि‍ यह जनवरी से मार्च के बीच लॉन्च होगा। वहीं, इस फोन की एक खूबी यह भी होगी कि‍ यह डुअल स्क्रीन के साथ आएगा।  
 
 
Xiaomi Mi 7 
 
Xiaomi MI 7 के लॉन्च से पहले कई लीक रिपोर्ट्स सामने आने लगी हैं। हैंडसेट निर्माता कंपनी शाओमी अपना ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन 2018 के मिड में लॉन्च करेगी। शाओमी Mi 7 में एप्पल आईफोन एक्स की तरह ही फेशियल रिकॉग्निशन के लिए 3D फेस रिकॉग्निशन का सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा एक खबर यह भी है कि‍ इस फोन की स्‍क्रीन ही फि‍ंगर प्रि‍ंट सेंसर का काम करेगी। वहीं, इस फोन में स्नैपड्रेगन 845 का सबसे नया और बेहतरीन ऑक्टाकोर प्रोसेसर होगा। 
Apple iPhone 9
 
एप्पल iphone x अब तक का सबसे अच्छा iphone है। 2018 में ज्यादातर iphone में इसका ही डिजाइन दिखाई देगा। हालांकि, यह दिग्गज कंपनी 2018 के शुरुआत में कुछ अपडेट के लिए तैयारी कर रही है। एक चीनी रिपोर्ट के मुताबिक भले ही 2018 के मॉडल्स में iphone X का स्टाइल रखने की तैयारी है, लेकिन इस साल के शुरुआत में आने वाले फोन में पुराना स्कूल-डिजाइन ही दिखाई देगा। इसके अलावा कंपनी iphone SE को भी अपग्रेड करने की सोच रही है। हालांकि, फोन की सबसे बड़ी विशेषता उसकी मिड-रेंज कीमत है। सूत्रों की मानें तो नए मॉडल की कीमत पुराने वर्जन के बराबर ही होगी, यानि कि लगभग 29 हजार रुपये में आप इसे खरीद पाएंगे। इसके अलावा एप्‍पल की ओर से 2018 में आईफोन 9 को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है। 
nokia 9 
 
nokia 8 की बड़ी सक्सेस के बाद एचएमडी ग्‍लोबल कंपनी 2018 में Nokia 9 लॉन्च करने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह फोन 19 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। यह Nokia 8 का अपग्रेडेट वर्जन होगा। इसमें 5.7 inch का डिस्प्ले और 23 MP कैमरा दिया जाएगा। फोन की खास बात है कि इसमें CarlZesiss लेंस होगा जो प्रोफेशनल कैमरे में होता है। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट