बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecom50 पैसे से 1.50 रुपए में देखिए IPL का मैच, चेक करें अपनी कंपनी का ऑफर

50 पैसे से 1.50 रुपए में देखिए IPL का मैच, चेक करें अपनी कंपनी का ऑफर

आईपीएल का 11वां सीजन शुरू होने जा रहा है।

1 of

नई दिल्‍ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 11वां सीजन शुरू होने जा रहा है। 50 दिनों से ज्यादा चलने वाले इस इवेंट के दौरान कस्‍टमर्स को लुभाने के लिए टेलिकॉम कंपनियों ने भी कमर कस ली है। इसी के तहत टेलिकॉम कंपनियों ने कई नए ऑफर लांच किए हैं।  इन ऑफर्स की मदद से आप सिर्फ 50 पैसे से 1.50 रुपए तक में भी मैच देख सकेंगे। आज हम आपको टेलिकॉम कंपनियों के कुछ ऐसे ही ऑफर्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

 


सबसे पहले जानिए जियो का क्‍या है प्‍लान 


रिलायंस जियो कस्‍टमर्स को अकसर ऑफर्स देती रहती है। इसी के तहत कंपनी ने आईपीएल से पहले एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के लिए यूजर्स को 251 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 251 रुपए के रिचार्ज पर यूजर्स को 51 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को 102 जीबी का डाटा मिलेगा। कंपनी के मुताबिक यूजर्स 7 अप्रैल से 27 मई तक होने वाले आईपीएल के सभी मैच लाइव देख सकेंगे।


लाइव शो भी देखने का मौका 


इसके अलावा जियो की ओर से कहा गया है कि आईपीएल के 11वें सीजन के लिए कई लाइव शो भी शुरू करेगा। इस शो में बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट जगत के कई सेलिब्रिटी हिस्सा लेंगे। इन शोज को यूजर्स माई जियो एप पर देख सकेंगे। इसके लिए यूजर्स को किसी तरह के अन्य शुल्क नहीं देना होगा।

 

 

एयरेटल का क्‍या है ऑफर 


- रिलायंस जियो ऑफर्स लाए और एयरटेल पीछे रह जाए, ये शायद मुमकिन नहीं है।

- यही वजह है कि जियो की तर्ज पर एयरटेल की ओर से भी कस्‍टमर्स को आईपीएल के लिए कई ऑफर लाए गए हैं। 

 

यह है ऑफर 


दरअसल, कंपनी ने आईपीएल मैचों के लिए अपने यूजर्स को वीडियो स्ट्रीमिंग एप एयरटेल टीवी पर सभी लाइव मैचों की अनलिमिटेड फ्री स्ट्रीमिंग की सुविधा दे रहा है।

- एयरटेल इस सुविधा को हॉट स्टार के जरिए देगा। कंपनी ने इस सुविधा के लिए अपने ऐप का नया वर्जन भी पेश किया है।

- एयरटेल एप में नए अपडेट के बाद टीवी यूजर्स अपनी पसंद की टीमों को सेलेक्ट करके उन्हें फॉलो कर सकते हैं।

- यूजर इस सुविधा के जरिए सभी मैच की शिड्यूल और खबरों की जानकारी आसानी से हासिल कर सकेंगे। इस नई सुविधा में यूजर्स को हर मैच की नोटिफिकेशन भी मिलेगी।
- आईपीएल को लेकर एयरटेल अपने ऐप में गेम्स और कन्टेस्ट कराएगा, जिसमें भाग लेकर यूजर पुरस्कार जीते सकते हैं। आगे पढ़ें - बीएसएनएल का क्‍या है ऑफर 

 

 

बीएसएनएल का क्‍या है ऑफर 

 

पब्‍लिक सेक्‍टर की टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल की ओर से भी एसटीवी -248 नाम से आईपीएल पैक लांच किया गया है। इस पैक के तहत कंपनी के प्रीपेड कस्‍टमर्स को 51 दिन के लिए 153 जीबी डाटा मिलेगा। हालांकि कंपनी की ओर से यह भी बताया गया है कि एक दिन में अधिकतम 3 जीबी अनलिमिटेड डाटा यूज किया जा सकता है। इस नए डाटा एसटीवी-248 ऑफ़र की लिमिटेड अवधि 7 अप्रैल से 30 अप्रैल 2018 तक है । 

 

कितनी पड़ जाएगी कीमत 


बीएसएनल के ऑफर्स का कैल्‍कुलेशन देखें तो प्रति मैच आप 50 पैसे से लेकर 1.50 रुपए तक में देख सकेंगे। आइए समझाते हैं इसका गणित। 


बीएसएनएल के ऑफर के मुताबिक कस्‍टमर को 248 रुपए में 51 दिन के लिए 153 जीबी डाटा मिल रहा है। वहीं प्रति दिन अधिकतम 3 जीबी डाटा यूज कर सकते हैं।  कुछ नियमों के साथ 3 जीबी डाटा किसी 2 मैच को देखने के लिए पर्याप्‍त होते हैं। अगर आप कम रिजॉल्‍यूशन में देखते हैं  तो 1 पूरा मैच 1.5 जीबी डाटा में देख लेंगे जबकि एचडी में एंन्‍वॉय करने पर  पूरे 3 जीबी डाटा यूज हो जाएंगे। कीमत के लिहाज से देखें तो 50 पैसे से 1.50 रुपए तक का मैच पड़ जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट