बिज़नेस न्यूज़ » Industry » IT-Telecomसेल्‍फी लवर्स के लि‍ए Sony ने लॉन्‍च कि‍या Xperia L2, जानें और क्‍या है खास

सेल्‍फी लवर्स के लि‍ए Sony ने लॉन्‍च कि‍या Xperia L2, जानें और क्‍या है खास

जापानी कंपनी सोनी ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन 'एक्सपीरिया एल2' लॉन्च किया है।

Sony launched Xperia L2 for Selifielovers
 
नई दि‍ल्‍ली. जापानी कंपनी सोनी ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन 'एक्सपीरिया एल2' लॉन्च किया है। इसकी कीमत 19,990 रुपये रखी गई है। इस फोन में 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। यह फोन सेल्‍फी लवर्स को भाएगा। क्‍योंकि‍ कंपनी की ओर से स्‍पेशल सेल्‍फी के दि‍वानों के लि‍ए ये स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कि‍या गया है। फोन में 8 मेगापिक्सल का 120 डिग्री सुपरवाइड ऐंगल सेल्फी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का बैक कैमरा है, जिसका अपर्चर एफ/2.0 है। सोनी ने एक्सपीरिया एक्सए2 व एक्सए2 अल्ट्रा के साथ इस फोन से पर्दा पिछले महीने लास वेगस में हुए सीईएस 2018 में ही उठा दिया था। भारतीय बाजार में यह फोन ब्लैक और गोल्ड रंग विकल्प में उपलब्ध होगा। 
 
क्‍या है स्‍पेसि‍फि‍केशन  
 
एक्सपीरिया एल2, पिछले साल लॉन्च हुए एक्सपीरिया एल1 का अपग्रेड वर्ज़न है। हैंडसेट एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है और इसमें 3 जीबी रैम दी गई है। इसमें क्‍‍‍‍‍वॉडकोर मीडियाटेक एमटी6737टी प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा यह फोन 3300 एमएएच क्षमता वाली बैटरी भी दी है, जिसके दम पर फोन को पूरे दिन बैटरी बैकअप मि‍लने का दावा कंपनी की ओर से किया गया है। फोन में एक स्टैमिना मोड भी दिया गया है, जो ज़रूरत पड़ने पर बैटरी लाइफ बढ़ाने में मददगार साबित होगा। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।  
 
 
रैम         3 GB 
मैमोरी    32 GB, 256 GB तक एक्‍सपैंडेबल  
स्‍क्रीन     5.5 इंच एचडी 
कैमरा     13 MP 
फ्रंट कैमरा  8 MP  
बैटरी        3300 mAh (स्‍टेमि‍ना मोड)
एंड्रॉयड      7.1.1 
प्रोसेसर     मीडि‍याटेक MT6737T  
कलर       ब्‍लैक और गोल्‍ड 
 
कम रोशनी में बेहतर फोटो क्‍वॉलि‍टी का दावा 
 
कैमरे की बात करें तो 120 सुपर वाइड एंगल से लैस 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा यूज़र को बेहतर ग्रुप सेल्फी लेने में मदद करेगा। कंपनी का दावा है कि एक्सपीरिया एल2 के यूज़र पोर्ट्रेट सेल्फी मोड, ग्रुप सेल्फी मोड और पोर्ट्रेट मोड विकल्प के ज़रिए सुविधाजनक सेल्फी ले पाएंगे। वहीं, कहा गया है कि फोन के रियर में मौजूद एफ2.0 अपर्चर से लैस 13 मेगापिक्सल कैमरा मोबाइल फोटोग्राफी और खास पलों को कैद करने में बेहतरीन परिणाम देगा। कैमरे को लेकर कंपनी का यह भी दावा है कि यूज़र इसके ज़रिए कम रोशनी में भी बेहतर गुणवत्ता वाली तस्वीरें हासिल कर पाएंगे। 
 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट