Home » Industry » IT-TelecomSoftBank investigates shareholder campaign to oust nikesh arora

नि‍केश अरोड़ा को बदनाम करने वाले अभि‍यान की जांच कर रही है सॉफ्टबैंक

सॉफ्टबैंक ने कहा है कि‍ वह पूर्व एक्‍जि‍क्‍युटि‍व नि‍केश अरोड़ को बदनाम करने वाले शेयरहोल्‍डर कैंपेन की जांच कर रही है।

SoftBank investigates shareholder campaign to oust nikesh arora

टोक्‍यो। सॉफ्टबैंक कॉर्प ने कहा है कि‍ वह पूर्व एक्‍जि‍क्‍युटि‍व नि‍केश अरोड़ को बदनाम करने वाले शेयरहोल्‍डर कैंपेन की जांच कर रही है। एक समय पर नि‍केश अरोड़ा जापान की टेक्‍नोलॉजी कंपनी को हेड करने के लि‍ए तैयार कि‍या जा रहा था।  

 

साल 2014 में नि‍केश अरोड़ा ने सॉफ्टबैंक में प्रेसि‍डेंट का पद संभाला था और माना जा रहा था कि‍ वह सन की जगह लेंगे और कंपनी को हेड करेंगे। लेकि‍न 2016 में सॉफ्टबैंक के फाउंडर और सीईओ मासायोशी सन ने कहा कि‍ अरोड़ा कंपनी छोड़कर जा रहे हैं। वॉल स्‍ट्रीट जनरल ने इसी हफ्ते एक रि‍पोर्ट में कहा कि‍ कुछ शेयरहोल्‍डर्स अरोड़ा को बदनाम करने के लि‍ए कैंपेन चलाया जा रहा है। 

 

जांच के लि‍ए समि‍ति‍ का गठन कि‍या

 

सॉफ्टबैंक ने कन्‍फर्म कि‍या कि‍ उन्‍होंने अपने बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की एक कमि‍टी गठि‍त की है जो इसकी जांच कर रही है लेकि‍न उन्‍होंने इससे आगे कोई टि‍प्‍पणी नहीं की। रि‍पोर्ट में कहा गया है कि सॉफ्टबैंक इस बात की जांच करेगा कि क्या निकेश अरोड़ा और आलोक सामा (अब कंपनी के चीफ स्‍ट्रैटजी ऑफि‍सर) के खिलाफ अभियान शेयरधारक की अगुवाई में चलाया जा रहा है। इस बात की जांच की जा रही है कि क्या इसमें मौजूदा कंपनी के किसी भेदिए की भूमिका है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट